अमेठी: लोन दिलाने के नाम पर ठग लिए पचास हजार

पहले ‘ठग ली गाढ़ी कमाई’ अब दे रहा समाज की दुहाई, ‘पुलिस नही कर रही सुनवाई’

अमेठी:जिले में भोले-भाले लोगों को ठगे जाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है एटीएम और कम समय में राशि दोगुना करने के बाद अब लोन प्रोसेसिंग के नाम पर ठगी की घटनाएं सामने आ रही है इसका शिकार हुए पीडि़त व्यक्ति ने स्थानीय थाने में शिकायत की है लेकिन आरोप है कि पुलिस मामला दर्ज करने में टाल-मटोल कर रही है ।

आयल मील लगाना चाह रहा था किसान-

नया मामला हर्रैया पूरब गाँव थाना मुंसीगंज जनपद अमेठी निवासी रामजी मौर्य का है पीडि़त ,रामजी मौर्य ने आरोप लगाया कि करीब 2 वर्ष पहले उसकी मुलाकात थाना क्षेत्र के ही दलशाहपुर पश्चिम दुवारा निवासी अशोक कुमार मिश्र से हुई जिसने बैंक ऑफ़ बड़ोदा से आयल मील खुलवाने के तहत 25 लाख रुपए लोन दिलाने की बात कही अशोक कुमार ने रामजी मौर्य को विश्वास में लेने के लिए बैंक मैनेजर से खुद के अच्छे संबंध की दुहाई भी दे डाली अशोक की बातों से प्रभावित होकर राम जी ने उसकी बातों में भरोसा कर लिया ।

Application
Application
ठग लिए पचास हजार-

अशोक कुमार ने 25 लाख रुपए लोन के लिए 75 हजार रुपए की मांग की रामजी मौर्य ने आर्थिक परेशानियों का हवाला देते हुए अशोक को एक गवाह के समक्ष 50 हजार रुपए दिए कुछ महीने बीतने के बाद अशोक ने केनरा बैंक में लोन पास होने की बात कही पर एक-एक महीने करते लगभग 2 वर्ष बीत गए और रामजी मौर्य का लोन पास नहीं हुआ इससे राम जी मौर्य ने अशोक कुमार पर ठगी को आरोप लगाया है जिसकी शिकायत मुंसीगंज पुलिस से की है ।

Letter
Letter
पुलिस भी है परेशान-

ठगी के आए दिन नए तरीकों से पुलिस भी परेशान हैं पुलिस के अधिकांश विवेचक इस बात को स्वीकार भी कर रहे हैं पुलिस माने तो लोगों बगैर सोचे-समझे व्यक्ति पर विश्वास कर अपनी खून पसीने की कमाई को सौंप देते हैं।

अब दे रहा समाज की दलील-

रामजी मौर्य ने बताया कि लोन पास होने में देरी को लेकर जब उसने अशोक कुमार मिश्र से बात की तो उसके द्वारा समाज की दलील दी जा रही है ऐसे में,रामजी अपने दिए गए 50 हजार रुपए की मांग कर रहा है जिसे देने में अशोक कुमार मिश्र आनाकानी कर रहा है।

वही मुंसीगंज पुलिस अब जाँच और कार्रवाई की बात कह रही है ।

 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें