राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र के विक्रम नगर स्थित अवध कॉलेजिएट के शिक्षक पर एक छात्र के परिवारीजनों ने पिटाई का आरोप लगाया है। आरोप है कि शिक्षक ने कक्षा छह के छात्र की डस्टर से पिटाई कर दी थी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। इंस्पेक्टर पारा अखिलेश चंद्र के मुताबिक पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपित शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, बुद्धेश्वर पिंक सिटी, ज्ञानेंद्र विहार निवासी बिजली कर्मी मनीष कुमार का बेटा वेदांश विक्रम नगर स्थित अवध कालेजिएट में कक्षा छह का छात्र है। आरोप है कि बुधवार को वेदांश कंप्यूटर की बुक स्कूल नहीं ले गया था, जिस पर शिक्षक अपूर्व मिश्र ने उसकी डस्टर से पिटाई कर दी थी। यही नहीं आरोपित ने मामले की जानकारी किसी को नहीं देने के लिए धमकाया था, जिससे पीड़ित छात्र अवसाद में चला गया था। इसके बाद छात्र के घरवालों ने उसे लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां वेदांश ने अपने मामा शिवकुमार को आपबीती सुनाई।

मामले की जानकारी होने पर घरवालों ने रविवार को पारा थाने में आरोपित शिक्षक अपूर्व के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। यही नहीं सोमवार को परिवारीजन स्कूल पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। इस बीच वेदांश की हालत गंभीर देख परिवारीजन उसे पहले राजाजीपुरम के रानीलक्ष्मी बाई अस्पताल लेकर गए, जहां से उसे डाक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। वेदांश के पिता मनीष ने आरोप लगाया कि शिक्षक अपूर्व ने उनके बेटे की डस्टर से बेवजह पिटाई कर दी थी। उसके बाद से वेदांश तेज बुखार से ग्रसित हो गया था। आरोप है कि बुधवार के दिन लिविंग साइंस टर्न था, लेकिन शिक्षक ने कंप्यूटर की किताब मांगी थी। वेदांश के पास बुक न होने पर टीचर ने पिटाई कर दी थी।

इस मामले में अवध कॉलेजिएट की प्रधानाचार्य साधना श्रीवास्तव ने बताया कि अभिभावक द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। कॉलेज में सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। छात्र के साथ हुई मारपीट की जानकारी परिजनों ने विद्यालय प्रशासन को नहीं दी थी और सोमवार को कालेज में पहुंचकर हंगामा किया। प्रधानाचार्य ने बताया कि इस प्रकार की घटना के बारे अन्य छात्रों से जानकारी की गई, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई। छात्र को पहले से स्लिपडिश बीमारी की दिक्कत थी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

ये भी पढ़ें- फर्जी निकला लखनऊ का एनकाउंटर, पुलिस ने गाड़ी से धकेल कर मारी थी गोली

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: घाघरा में आठ लोग डूबे, रेस्क्यू जारी

ये भी पढ़ें- दारोगा पर बलात्कार का केस दर्ज, युवती का 3 साल से कर रहा था शारीरिक शोषण

ये भी पढ़ें- किशोर न्याय अधिनियम पर दो दिवसीय कार्यशाला का डीजीपी ने किया उद्घाटन

ये भी पढ़ें- शाबास! 8 फीट गहरे गड्ढे में गिरे सांड को बाहर निकाल लाये जांबाज पुलिसकर्मी

ये भी पढ़ें- मरीजों के लिए लिए नहीं सामान ढोने के लिए है एम्बुलेंस 108 सेवा- वीडियो

ये भी पढ़ें- स्कूल में पढ़ाई के समय बारातियों के लिए बन रहा था भोजन

ये भी पढ़ें- अवैध शराब का तस्कर गिरफ्तार, 100 ड्रम रेक्टीफाइड स्प्रिट बरामद

ये भी पढ़ें- मेरठ में कक्षा 9 के छात्र को बदमाशों ने गोली मारी- देखें वीडियो

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें