आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अयोध्या से काशी तक भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ यात्रा निकाली। लेकिन अयोध्या में इस समय धारा 144 लागू है जिसके चलते इस कार्यक्रम के लिए पूर्व अनुमति ली जानी चाहिए थी। इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अगुवाई में अयोध्या में निकली यात्रा में धारा 144 की धज्जियां उड़ती दिखीं। प्रशासन से बिना अनुमति लिए दर्जनों वाहनों के साथ सरयू तट से यात्रा निकाली गई।

सीओ अयोध्या राजकुमार साव ने बताया कि यात्रा को लेकर प्रशासन ने किसी तरह की अनुमति नहीं प्रदान की थी। इसलिए सांसद और उनकी पार्टी के नेता सभाजीत सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है। यात्रा से पहले नया घाट पर सभा में उन्होंने कहा कि भाजपा को राम व कृष्ण से नहीं वोट से लेना देना है। राम मंदिर का निर्माण कराना न कभी भाजपा का मकसद था न है। भाजपा मंदिर तोड़ने वाली पार्टी है। वह अयोध्या और काशी में सैकड़ों मंदिर तोड़ रही है। आज काशी में 36 से ज्यादा मंदिरों को योगी सरकार ने तोड़ दिया। काशी में जो मंदिर तोड़े गए हैं उसके पुनर्निमाण के लिए मैंने संसद में प्राइवेट मेंबर बिल भी प्रस्तुत किया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें