उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को लगातार जान से मारने कि धमकियाँ मिल रही हैं। ये धमकियाँ इन्टरनेट काल के जरिये दी जा रही हैं। अब तक यूपी के 13 विधायकों समेत 15 नेताओं को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। सभी संदेशों की भाषा एक जैसी है। कई विधायकों की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच में इसके पीछे खाड़ी देश में छिपे अपराधी अली बाबा बुद्धेश के हाथ होने की आशंका जताई है। कई नेताओं ने एफआईआर भी दर्ज करवा दी है।

रजनीकांत मणि ने दर्ज कराई शिकायत

कुशीनगर से भाजपा विधायक रजनीकांत मणि, विधायक विनय द्विवेदी, प्रेमशंकर पांडेय बुधवार सुबह राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। यहां उन्होंने अपने लेटर पैड पर प्रार्थना पत्र लिखकर पुलिस को सौंपा। उन्होंने ने धमकी देने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। भाजपा विधायक ने बताया कि कई विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व गृह विभाग से इसकी शिकायत की है। उन्हें जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है। एसटीएफ और डीजीपी मुख्यालय की साइबर सेल को जांच सौंपी गई है।

यूपी के इन 13 भाजपा विधायकों को मिली धमकी

जिन विधायकों को धमकी दी जा रही है उनमें हरदोई के गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश, महोली सीतापुर के विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ. अनिता लोधी, कुशीनगर से भाजपा विधायक रजनीकांत मणि, मोहम्मदी लखीमपुर खीरी के लोकेंद्र प्रतार्प सिंह, शाहजहांपुर कटरा के वीर विक्रम सिंह गोंडा (मेहनौन) के विधायक विनय द्विवेदी, गोंडा तरबगंज के विधायक प्रेम नारायण पांडेय, फरीदपुर के श्याम बिहारी लाल, कानपुर देहात के भोगनीपुर के भाजपा विधायक विनोद कटियार और लखनऊ के एक विधायक (नाम नहीं जाहिर करना चाहते), ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह और बिसौली विधायक आरके शर्मा शामिल हैं। एक पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुशील चौरसिया को भी धमकी दी गई है। डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में यह हरकत किसी शरारती तत्व की लगती है। फिलहाल जांच की जा रही है।

भाजपा के 9 विधायकों ने दर्ज कराया मुकदमा

बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ. अनिता लोधी, हरदोई के गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश, कुशीनगर से भाजपा विधायक रजनीकांत मणि, विधायक विनय द्विवेदी, प्रेमशंकर पांडेय, महोली, मेहनौन, तरबगंज विधायक और चिल्लूपार के पूर्व विधायक ने अपने-अपने आवासीय क्षेत्रों में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। विधायकों के अनुसार व्हाट्सएप पर मिले सभी संदेशों में 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। तीन दिन के भीतर पैसा नहीं देने पर परिजनों की हत्या करने की धमकी दी गई है।

इस एक नंबर से सभी को धमकियाँ दे रहा बुद्धेश

विधायकों ने बताया है कि उनके व्हाट्सएप पर नंबर पर +19033294240 से एक कॉल आ रही है। कॉल करने वाले ने खुद को अली बुदेश भाई बताते हुए 10 लाख रुपये रंगदारी तीन दिन के भीतर देने को कह रहा है। रुपये नहीं देने पर परिवार के सदस्यों की एक-एक करके हत्या करने की धमकी दी। इससे साफ जाहिर है कि आरोपी कॉल स्फूपिंग सोफ्टवेयर के जरिये ये धमकियाँ दे रहे हैं। धमकी भरी काल भाजपा विधायकों को कौन कर रहा है इसका पता लगाने में यूपी कि हाईटेक पुलिस नाकाम साबित हो रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या पुलिस इन गुमनाम बदमाशों को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

ये भी पढ़ें- गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश को मिली जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें- नगर निगम की लापरवाही: आवारा सांड ने बुजुर्ग को पटक कर मार डाला

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती: राप्ती नदी पर ग्रामीणों ने खुद ही बना डाला अस्थाई पुल

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ एक्सप्रेस में धुएं के गुबार से अफरा-तफरी, यात्रियों ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें- संस्कृत कॉलेज में खुले आम हो रही नकल- देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- भाजपा विधायक रजनीकांत मणि ने हजरतगंज में दी एफआईआर के लिए तहरीर

ये भी पढ़ें- अमेठी: तमंचे की नोक पर जंगल में बंधक बनाकर किशोरी से गैंगरेप

ये भी पढ़ें- लखनऊ: बंथरा में तालाब में डूबकर दो मासूम बच्चों की मौत

ये भी पढ़ें- फतेहपुर पुलिस ने 15 साल बाद 20 हजार के इनामी मुर्दे को गिरफ्तार किया

ये भी पढ़ें- फर्रुखाबाद: जल सत्याग्रह कर रहे पूर्व सैनिक के साथ पुलिस ने की अभद्रता

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के सात शहरों में वायु प्रदूषण के कारण समयपूर्व मृत्यु दर में बढ़ोतरी

ये भी पढ़ें- चौथा बड़ा मंगल: ट्रैफिक पुलिस लाइन में एसएसपी ने बांटा प्रसाद

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की जनसभा व घोषणाओं पर तत्काल लगाई जाए रोक- अनिल दुबे

ये भी पढ़ें- अब यूपी पुलिस के डिजिटल मित्र होंगे एनआरआई, डीजीपी ने लांच किया NRI हैंडल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें