प्रवक्ता का स्थानांतरण कराने के लिए एक जालसाज ने फैजाबाद से भाजपा विधायक के फर्जी लेटर पैड का प्रयोग किया। दबाव बनाने के लिए इसके साथ में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का हस्ताक्षर किया हुआ एक फर्जी आदेश पत्र भी लगा दिया। उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक की जांच में फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद अज्ञात जालसाज के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में कराया गया है।

उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक विकास श्रीवास्तव के मुताबिक, हजरतगंज पार्क रोड स्थित कार्यालय में 30 जुलाई को टेबल पर एक लिफाफा रखा मिला। कार्यालय सहायक ने लिफाफा खोलकर देखा तो फैजाबाद के गोसाईगंज 276 विधानसभा के भाजपा विधायक इंद्र प्रताप उर्फ बबलू का लेटर पैड था। इस पर अंबेडकर नगर के राजकीय महिला विद्यालय की प्रवक्ता विद्या देवी पर कई आरोप लगाए गए थे। आरोपों के आधार पर तत्काल विद्यालय से उनका स्थानांतरण अन्यत्र करने के लिए कहा गया था। इसके साथ ही शिक्षिका के स्थानांतरण के संबंध में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का हस्ताक्षर किया हुआ एक आदेश पत्र भी संलग्न था। चूंकि इस संबंध में किसी से कोई सीधी बात नहीं हुई थी।

इस कारण विधायक के लेटर पैड और उप मुख्यमंत्री के पत्र पर उनके हस्ताक्षर को संदिग्ध मान कर उप मुख्यमंत्री के निजी सचिव कल्याण सिंह को पत्रंक संख्या भेजकर आदेश पत्र की पुष्टि कराने के लिए भेजा गया। निजी सचिव ने ऐसा कोई पत्र जारी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद भाजपा विधायक को पत्र भेजकर पड़ताल कराई गई। उन्होंने भी अपने लेटर पैड पर किसी स्थानांतरण की सिफारिश के संबंध में अनभिज्ञता जताई। इसके बाद शासन को रिपोर्ट भेजी गई। दोनों पत्र संदिग्ध थे और जालसाज ने प्रवक्ता विद्या देवी पर झूठे आरोप लगाकर उनका स्थानांतरण अन्यत्र कराने का प्रयास किया था। जालसाजी का खुलासा होने पर हजरतगंज कोतवाली में कराया गया। इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद कुमार शाही ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर उप शिक्षा निदेशक से सभी प्रपत्र ले लिए गए हैं। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-

झाँसी: जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

डीजीपी कार्यालय ने तैनात सिपाही पर वर्दी का रौब दिखाकर जमीन हड़पने का आरोप

झाँसी: जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

सीएम साहब! सरकारी स्कूलों में जान हथेली पर रखकर पढ़ाई करते हैं बच्चे

वाराणसी: ‘मोदी पावर’ देगा छेड़छाड़ करने वालों को 440 वोल्ट का झटका

रियलिटी चेक: लखनऊ के इस गांव में 5 मिनट में तैयार हो रहे शौचालय

वाराणसी पुल हादसा: 2 महीने बाद भी दोषियों को चिन्हित नहीं कर पाई योगी सरकार

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्धवीरों को श्रद्धांजलि दी जायेगी

पीएम मोदी के लखनऊ आगमन पर शहर को चमकाने में जुटा नगर निगम

कन्नौज: बदमाशों ने मां के सामने किया बेटी से गैंगरेप, झाड़ियों में फेंक कर हुए फरार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें