राज्यसभा सांसद अमर सिंह और पूर्व मंत्री आजम खान के बीच अब तक चली आ रही तकरार ने बुधवार रात आखिरकार कानूनी पचड़े का रूप ले लिया।गोमती नगर थाने में अमर सिंह की तहरीर पर पूर्व मंत्री व सपा के नेता आजम खान के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने वह मानहानि समेत कई संगीन धाराओं में एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। हालांकि मामला बड़े नेताओं से जुड़ा होने के कारण राजधानी पुलिस के अफसर मुकदमे पर कार्यवाही के सवाल पर फिलहाल चुप्पी साधे बैठे हैं।

अमर सिंह एफ.आई.आर. यात्रा के साथ बुधवार रात करीब 9:30 बजे सीधे गोमतीनगर थाने पहुंचे थे। उन्होंने इन्स्पेक्टर त्रिलोकी सिंह को तहरीर सौंपी और विपुल खंड स्थित अपने आवास चले गए। हालांकि यह तहरीर पहले ही थाने भिजवाई जा चुकी थी। अमर सिंह का आरोप है कि आजम खान ने मीडिया में बयान देकर उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने दंगे कराने एवं दंगों को प्रायोजित करने की बात स्पष्ट रूप से स्वीकार की है। आजम खान का बयान देश हित में नहीं है।

आरोप है कि एक टीवी चैनल को दिए बयान में आजम खान ने कहा था कि देश में उस दिन दंगे होने बंद हो जाएंगे जिस दिन अमर सिंह को उनके जैसे लोगों को परिवार समेत मार दिया जाएगा। इनकी बहू बेटियों को तेजाब से जलाया जाएगा। अमर सिंह का आरोप है कि आजम दंगे करवा कर देश की क्रांति शांति भंग करना चाहते हैं। तहरीर पर पुलिस ने आजम खान के खिलाफ धर्म, भाषा व नश्ल के आधार पर टिप्पणी करने सहित लोगों में नफरत फैलाने, राष्ट्र की अखंडता प्रभावित करने और जान से मारने की धमकी देने की भी एफ.आई.आर. दर्ज की है।

अमर सिंह का आरोप है कि आजम खान ने उन्हें अवसरवादी का और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर संकेत करते हुए कहा कि आप अमर सिंह से दूरी बनाकर रखिए।कहीं ऐसा ना हो कि वह इतना घुस जाएं कि आपके कमरे में पीछे चादर का रंग भी बता दें। अमर सिंह ने इस बयान से सम्मान की क्षति और मानहानि का आरोप लगाया। उन्होंने तहरीर के साथ पुलिस को एक वीडियो फुटेज भी सौंपी है। जिसमें आजम खान का बयान रिकॉर्ड है। हालांकि तहरीर में कहा गया है कि पीड़ित के पास ऐसा कोई माध्यम नहीं है जिससे उसकी जांच करवा सके।

FIR Registered Against Azam Khan in Many Sections By Amar Singh-1

अमर सिंह के काफिले के साथ दिल्ली के एफ. आई. आर. कराने निकले थे। बुधवार देर शाम उनके समर्थक गोमती नगर थाने में एकत्र होने लगे। समर्थकों ने नारेबाजी भी की। तहरीर देने के बाद अमर सिंह आजम खान पर जमकर बरसे। अमर ने डीजीपी ओपी सिंह को भी निशाने पर लिया और कहा कि जब सिपाही उनके खिलाफ विरोध कर रहे हो तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हम भी अंदर जाएंगे। मुस्लिम भाजपा को हराने वाला दल खोजते हैं। यदि हिंदू एक रहा तो जीत उसकी होगी। हिंदू बंटा हुआ है। अमर ने मुख्यमंत्री के कसीदे पढ़े। अमर ने आरोप लगाया कि कन्नौज में उन पर हमले की कोशिश की गई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें