राजधानी लखनऊ के स्कूलों में अध्यापकों की प्रताड़ना थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला सरोजनीनगर इलाके का है। यहां सीबी गुप्ता शिक्षा एवं मानव विकास केंद्र की पूर्व प्रधानाध्यापिका ने हुसैनगंज के बाल विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य पर अभद्रता व धमकी का आरोप लगाते हुए एफआरईआर कराई है। आरोप है कि वीमेन पावर लाइन-1090 पर शिकायत के ढाई साल बाद भी नतीजा न निकलने पर शिक्षिका ने प्रमुख सचिव गृह से गुहार लगाई थी। थाना प्रभारी हुसैनगंज आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि मोहल्ला बाग आइना बीबी निवासी उषा उप्रेती की शिकायत पर बाल विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य आरके पांडेय के खिलाफ अभद्रता व धमकी देने का अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पीड़िता के मुताबिक, वह 18 वर्ष से सरोजनीनगर के चंद्रावल में बाल विद्या मंदिर की शाखा सीबी गुप्ता शिक्षा एवं मानव विकास केंद्र पर कार्यरत थीं। वर्ष 2014-15 में उन्हें प्रधानाध्यापिका बनाया गया। एक दिन प्रधानाचार्य आरके पांडेय ने छायाप्रति के संबंध में फोन पर बातचीत के दौरान अभद्रता की और नौकरी से निकलवाने की धमकी दी। विद्यालय प्रबंधन से शिकायत पर कार्रवाई न होते देख उषा ने 15 सितंबर 2015 को वीमेन पावर लाइन-1090 पर शिकायत की थी।

उनका कहना है कि दो अन्य शिक्षकों ने भी पावर लाइन पर शिकायत की थी। इससे नाराज प्रधानाचार्य ने उन्हें अपमानित व प्रताड़ित कराना शुरू कर दिया। इस पर उषा ने प्रमुख सचिव गृह से गुहार लगाई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि प्रधानाचार्य पांडेय 16 साल पहले सुल्तानपुर के विद्यालय में तैनाती के दौरान महिला कर्मचारी से अभद्रता की थी। इस पर सुल्तानपुर की कोतवाली देहात में छेड़खानी, गालीगलौज व जानमाल की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अब देखने वाली बात ये होगी कि हुसैनगंज पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: राष्ट्रीय निशानेबाज बेटी पर पीजीआई में जानलेवा हमले का प्रयास

ये भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- बड़ा मंगल की मंदिरों में धूम: भक्त जप रहे ‘आरती कीजै हनुमान लला की’

ये भी पढ़ें- हमारी खबर पर जाम छलकाना दारोगा को पड़ा महंगा, एसपी ने किया सस्पेंड

ये भी पढ़ें- सीतापुर में कुत्तों का आतंक: दो मासूमों को नोचकर मारडाला

ये भी पढ़ें- यूपी में 6 एसई व 6 एक्सईएन का किया गया ट्रांसफर

ये भी पढ़ें- नगर निगम ने भैंसे पकड़ी: पंचम तल से जुगाड़ लगा रहे डेयरी संचालक

ये भी पढ़ें- भाजपा विधायक ने संभल एसपी पर लगाया थाना बेचने का आरोप

ये भी पढ़ें- अलीगढ़ में मानवता शर्मसार: ‘पीएम’ हॉउस में शव को नोच रहे थे कुत्ते

ये भी पढ़ें- भारत में हुई वायु दुर्घटनाओं में 6 साल में हो गई 41 मौतें: RTI में हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें- राजभवन में दो दिवसीय ‘महाराष्ट्र दिवस’ का आयोजन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें