उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब ब्रेड बनाने वाली फैक्ट्री में तेज हवाओं के चलते शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने के उपरांत फैक्ट्री में भगदड़ मच गई। चीखपुकार सुनकर कर्मचारी भाग खड़े हुए। फैक्ट्री में आग बुझाने के इंतजाम ना होने से आग पलक झपकते ही विकराल हो गई। आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां लगाई गई।

आग इतनी भयंकर थी कि इसकी चपेट में आकर काफी सामान खाक हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन की गाड़ियां बुलाई। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग लगने की वजह के बारे में पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही थी। इस घटना में किसी जनहानि की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, घटना मड़ियांव कोतवाली क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी में चल रही ब्रेड फैक्ट्री की है। यहां सुबह तेज हवाओं के चलते आग लग गई। आग लगते ही धुएं का काला गुबार आसमान में छा गया। आग लगने के बाद चीखपुकार मच गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस की जाँच में सामने आया है कि आग ब्रेड फैक्ट्री के अधिकारियों की लापरवाही से लगी थी।

आग लगने की सूचना पाकर मौके पर जब मीडिया कर्मी पहुंचे तो अपनी लापरवाही छिपाने के लिए फैक्ट्री के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों से बदसलूकी करते हुए हाथापाई भी की। पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री की छत पर रखे डीजल टैंक की वजह से आग लगी थी। हलांकि इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुयी है। मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल की गाड़ियां ने आग पर काबू पाया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें