राजधानी लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र स्थित एक अस्पताल में रविवार सुबह आह लग जाने से हड़कंप मच गया। धुंआ उठते देख कार्यालय में मौजूद कर्मचारी शोर मचाकर भागने लगे। तीमारदार मरीजों को लेकर भागने लगे। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। फ़िलहाल प्रथम दृष्टया आग लगनेका कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

आग लगने से रहा अफरा-तफरी का माहौल

जानकारी के मुताबिक, चौक इलाके के तहसीनगंज क्षेत्र स्थित “हेल्‍दी टीथ” नामक दांतों के अस्‍पताल में अचानक भीषण आग लग गई। लगने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। हॉस्पिटल संचालिका शकीला ने बताया कि आग लगने की सूचना उन्हें पड़ोसियों से मिली इसके बाद उन्होंने ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता अभी तक नही चल सका है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मामले की जांच कर रही थी।

डिग्रियां व सर्टिफिकेट भी जलकर खाक

हॉस्पिटल संचालिका ने बताया कि मुझे लगा कि मेरे आफ़िस में आग लग गयी। क्योकि हॉस्पिटल के बगल में मेरा आफ़िस भी है पर जब मैं मौके पर पंहुची तो मैंने देखा कि मेरे हॉस्पिटल में सब जलकर ख़ाक हो चुका था। फ़ायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद थी। हॉस्पिटल संचालिका के मुताबिक, आग लगने से हॉस्पिटल में लाखों का नुकसान हुआ है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में रखी हुई सभी डिग्रियां व सर्टिफिकेट भी जलकर खाक हो गए। संचालिका के मुताबिक, इससे पूर्व भी हॉस्पिटल में दो बार चोरी हो चुकी है, मुझे मामला संदिग्ध लग रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें