राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र स्थित भारतीय स्टेज बैंक (एसबीआई) की मुख्य शाखा परिसर में नौवें तल पर शनिवार सुबह अचानक आग लग जाने से हड़कंप मच गया। आग लगने से धुएं का काला गुबार देख लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर फौरन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस जब तक आग बुझा पाती तब तक दोनो होटल धू-धू कर जलने लगा। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक महत्वपूर्ण दस्तावेज और काफी सामान जलकर नष्ट हो गया। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=b8Z5NkdNKOk&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/07/Untitled-1-copy-47.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जानकारी के मुताबिक, घटना हजरतगंज कोतवाली से महज 500 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित एसबीआई (SBI) की मुख्यशाखा की है। यहां सुबह जैसे ही सभी कर्मचारी कार्यालय पहुँच रहे थे कि प्रशासनिक भवन भवन में आग लग गई। आग लगने के बाद एसबीआई की बिल्डिंग से धुएं का गुबार उठता देख लोगों ने इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम पर सुबह 9:30 बजे दी। सूचना मिलते ही महज 10 मिनट में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुच गई। सीएफओ अभय भान पांडेय ने बताया कि फायर टैंकर और हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के जरिये नौवें तल पर लगी आग को करीब आधे घंटे की मशक्क्त के बाद बुझा लिया गया।

दमकल कर्मचारी ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर बिल्डिंग के भीतर दाखिल हुए। इस दौरान बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। दमकल कर्मियों ने खिड़कियां तोड़कर पानी की बौछार से आग पर काबू पा लिया। आग लगने के बाद एक व्यक्ति के बिल्डिंग में फंसे होने की सूचना प्राप्त हो रही थी। हालांकि इस घटना में बैंककर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से एसबीआई की शाखा परिसर में काफी अफरातफरी का माहौल बना रहा और लोगों की भीड़ इस घटना को देखती रही।

ये भी पढ़ें- बहराइच: कार व टाटा मैजिक की आमने-सामने की टक्कर में 2 की मौत 5 घायल

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास के बाहर महिला ने युवक के साथ किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री से सम्मानित दिव्यांग को लखनऊ पुलिस ने बताया हत्यारोपी, भेजा जेल

ये भी पढ़ें- उन्नाव: महिला के साथ गैंगरेप का प्रयास, वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- बिजनौर: अंतर धार्मिक विवाह करने पर पुलिस ने प्रेमी जोड़े को पीटा, दी यातनाएं

ये भी पढ़ें- लखनऊ: महिला ने प्रॉपर्टी डीलर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें