राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब एक रेस्टोरेंट में अचानक आग लग गयी। रेस्टोरेंट में लगी आग ने आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। रेस्टोरेंट कर्मियों की सूचना पर पहुची फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू किया। स्थानीय लोगों के अनुसार गनीमत रही कि आग लगने के दौरान रेस्टोरेंट में कोई धमाका नहीं हुआ। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन अगर आग वहां रखे गैर सिलेंडरों तक पहुँच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, घटना गोमतीनगर थाना क्षेत्र की है। यहाँ पत्रकारपुरम इलाके में स्थित ‘SPICE CAVES Restaurant’ में अचानक लगी आग से लोगों में हडकंप मच गया। पत्रकारपुरम की 2 मंजिला इमारत में फर्स्ट फ्लोर पर ये रेस्टोरेंट अवैध तरीके से चल रहा था। अचानक आग लगने की खबर से रेस्टोरेंट के बाहर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गयी है। जहां आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। वहीं रेस्टोरेंट में कई अनियमितताएं मिली हैं। स्पाइस केव्स रेस्टोरेंट नाम का ये वीआईपी रेस्टोरेंट बिना फायर एनओसी के चल रहा था। एक तरफ छत पर जहां 25 भरे सिलिंडर मिले। वहीं दूसरी तरफ अग्निशमन के लिए रखे उपकरण भी वर्ष 2016 से एक्सपायर मिले हैं। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बता दें कि राजधानी में आग का कहर लगातार जारी है। कुछ दिनों पहले ही Cappuccino Blast में आग लगने से भारी तबाही मची थी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें