उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला में आयोजित कुंभ मेला परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक अखाड़े में तेज हवाओं के चलते सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने के उपरांत मेला परिसर में भगदड़ मच गई। चीखपुकार सुनकर वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने पुलिस को इसकी सूचना दी। काले धुएं का गुबार आसमान में देख लोगों के होश उड़ने लगे। आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुँच गई।

आग की चपेट में आकर कार सहित काफी सामान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि आग सेक्टर -16 के माघ मेला अखाड़ा में लगी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन की गाड़ियों ने समय से आग बुझा दी अन्यथा स्थिति और भयावाह हो सकती थी। आग लगने की वजह के बारे में पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही थी। इस घटना में किसी जनहानि की खबर नहीं है। बता दें कि सुरक्षित कुम्भ के लिए पुलिस तरह तरह से लोगों को जागरूक कर रही है, लेकिन फिर भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, आग लगने की वजह दो सिलेंडरों में धमाका होना बताया जा रहा है। फिलहाल मौके पर पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन  कर रही है। आग लगने से भारी मात्रा में सामान भी जलकर राख हुआ है, इसमें चार पहिया वाहन भी शामिल हैं।

 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें