चित्रकूट जिले के देवांगना घाटी के जंगलों में एक बार फिर आग लग गयी है. आग की लपटों ने तेजी पकड़ ली हैं. बता दे कि आग हवाई पट्टी से 800 मीटर की दूरी पर लगी है. जिसे बुझाने के लिए अग्निशम अधिकारी काफी मशक्त कर रहे है.

1 किलोमीटर के दायरे में भीषण आग:

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के जंगलों में आग लगने की खबरे आम हैं. हमेशा ही आग की समस्या से चित्रकूट के प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय लोगों को जूझना पड़ता है.
एक बार फिर मौसम का पारा चढ़ते ही जंगलो में आग तेज हो गयी है. चित्रकूट के देवांगना के जंगलों में आग ने तेजी से फैल गयी है. यह आग लगभग एक किलोमीटर के दायरे तक फैली हुई है और तेजी से फैलती जा रही है.
गौरतलब बात यह है कि आग जंगल में जिस क्षेत्र में लगी है वहां से एयरपोर्ट की दुरी 800 मीटर की है, इसलिए यह आग अधिकारियों की चिंता का सबब बन गयी हैं.

पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारी मौजूद:

बहरहाल आग बुझाने के लिए चित्रकूट पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के ने अग्निशमन की व्यवस्था करवाई जिसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी के नेतृत्व में फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुच गयी.
फायर बिग्रेड की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है. प्रशासन का पूरा प्रयास है कि यह आग किसी भी तरह हवाई पट्टी तक न पहुंचे . इसके लिए जल्द से जल्द आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा हैं.
इस मौके पर अपर पुलिस बलवंत चौधरी, एसडीएम सदर एवं वन विभाग के अधिकारियों सहित तमाम कर्मचारी पहुँच गये.
इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एयर पोर्ट से लगभग 800 मीटर की दूरी पर आग लगी है। जो 1 किलोमीटर एरिया में फैली हुई है.
आग पर काबू पाने के लिए 3 टीमें व अपर एस पी बलवंत चौधरी समेत भारी मात्रा में पुलिस बल आग बुझाने का कार्य कर रही।

भाजपा विधायक रजनीकांत मणि ने हजरतगंज में दी एफआईआर के लिए तहरीर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें