राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र स्थित एक गेस्ट हॉउस के कमरे में शार्ट सर्किट से भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। धुंआ और आग की लपटें उठते देख मौके पर मौजूद लोग शोर मचाकर भागने लगे। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की दो गाड़ियों आग को बुझाया। लेकिन तब तक दुल्हन के कमरे में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी रही।

ये भी पढ़ें- शादी समारोह की आतिशबाजी से झोपड़ी में लगी आग, जिंदा जला मासूम

जानकारी के मुताबिक, महानगर थाना क्षेत्र के निशातगंज में तुलसी कल्याण मंडप गेस्ट हॉउस है। रविवार की रात करीब 10:30 बजे अचानक आग लग गई। आग लगने से वहां हड़कंप के साथ अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। दमकल अधिकारियों के मुताबिक, शॉर्ट सर्किट से अचानक दुल्हन के कमरे में आग लग गई। घटना के बाद शादी समारोह में भगदड़ मच गई। अगर वक्त रहते दमकलकर्मी आग को काबू न करते तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। आग लगने के दौरान लोग सड़क के इधर उधर भागने लगे और भीड़ को हटा रहे थे। अगर दमकल समय से ना पहुंचती तो हादसा बड़ा हो सकता था।

ये भी पढ़ें- गोमतीनगर में टेम्पो स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या

वहीं वजीरगंज थाना क्षेत्र में परिवार कल्याण निदेशालय से जुड़े खाद्य एवं औषधि प्रशासन आयुक्त के कार्यालय में रविवार को शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी मची रही। सूचना पाकर दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि ये कार्यालय अलीगंज में स्थान्तरित हो चुका है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें