मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के मुकुट महल में निकाह समारोह में पुरानी रंजिश को लेकर पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के रिश्तेदार पर ताबातोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें कई राउंड फायरिंग के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। हमलावरों ने काफी देर तक गुंडई दिखाते हुए बखेड़ा खड़ा कर दिया और लगातार फायरिंग करते रहे फायरिंग की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। फायरिंग करने के बाद हथियार लहराते हुए आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर रात भर पीड़ितों ने ब्रह्मपुरी थाने पर डेरा डाले रखा काफी देर तक परिजनों नें हंगामा किया। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद ही मामला शांत हुआ।

पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का है रिश्तेदार

दरअसल हाजी सरताज कुरैशी पूर्व पार्षद हैं। हाजी सरताज के बेटे की बारात मुकुट महल में आई। समारोह में पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बहनोई हाजी खान निवासी पूर्वा इलाही बक्स के छोटे भाई शान मोहम्मद कुरैशी भी शरीक हुए।  इसी दौरान एक युवक ने शान मोहम्मद के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। शान का आरोप है कि युवक के साथी हमलावरों ने उस पर कई राउंड फायर किए। वह बाल-बाल बचे। बता दें कि 2006 में शाकिब की पुरानी रंजिश को लेकर हत्या हो गई थी। जिसके बाद हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग करते हुए दशहत फैला दी। जिससे शादी समारोह में भगदड़ मच गई। वहीं लोग मंडप छोड़-छोड़कर भागने लगे जिसके बाद तीनों आरोपियों ने अपने अज्ञात साथियों के साथ मिलकर पथराव भी कर दिया और हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

सूचना पर ब्रह्मपुरी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने सीसीटीवी की डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिया है। ब्रह्मपुरी पुलिस का कहना है कि तीनों के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा मगर पुलिस के हमलावरों की तस्वीरें होने के बावजूद भी पुलिस के हाथ अभी खाली है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें