उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला में शनिवार सुबह एक भीषण हादसा हो गया। यहां इलाहाबाद दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बोलेरो कार की ट्रेलर ट्रक से भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि कार सवार पांच श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चीखपुकार सुनकर दौड़े राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटो की मशक्कत के बाद शवों और कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पताल में भर्ती कराया यहां से उन्हें वाराणसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पुलिस ने ट्रक और कार को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, ये दर्दनाक हादसा मछली शहर थाना क्षेत्र में हुआ। यहां ओवरटेक करते समय एक ओवरलोड बोलेरो कार ट्रेलर ट्रक से टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कार की रफ़्तार अधिक होने की वजह से उसके परखच्चे उड़ गए। ये हादसा रायबरेली रोड निजामुद्दीन पुर गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयंकर था कि कार में बैठे पांच श्रद्धालु आह भी नहीं कर पाए और कार में फंसकर उनकी मौत हो गई। चीखपुकार सुनकर राहगीर दौड़े और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे 8 लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला और एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ से 4 की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर किया गया है। हादसे में मरने की खबर जैसे ही मृतकों के परिजनों को मिली वैसे ही उनके घर में कोहराम मच गया।

जानकारी के मुताबिक, कठिराव गाँव से पटेल बिरादरी के लोगों ने शीतला माता करेधाम का सप्तमी पर्व पर दर्शन पूजन करने की योजना बनाई। दो छोटी गाड़ी और एक बस पर सवार होकर सभी दर्शनार्थियों चले। जब गाड़ी मछलीशहर पहुची तो छोटी गाड़ीयों ने अन्नपूर्णा पेट्रोल पंप पर तेल लिया। इसके बाद आगे बढ़े।

कोतवाली कार्यालय से आगे निकामुद्दीनपुर गाँव के समीप रोड पर खड़े ट्रेलर में बोलेरो अनियंत्रित होकर पीछे से घुस गई। घटना के बाद मौके पर दो महिला व दो पुरुष यात्रियों की मौत हो गयी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। घायलों को बाहर निकलवा कर एम्बुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर लाये। जहां पर जयप्रकाश(35)पुत्र शीतला प्रसाद और उनकी पत्नी सरिता देवी(33) निवासी लखराव, बरमुआ,थाना चोलापुर, मनोज पटेल (28) पुत्र छेदीलाल शिवपुरवा, अख्ता, सारनाथ, सुशीला (34) पत्नी वीरेंद्र चकरावन, अंश, बड़ागांव को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

जबकि वीरेंद्र पटेल (40) पुत्र भागीनाथ, चकरावन, अंश, बड़ागांव, प्रेमशीला (38), प्रमिला(32) पत्नी जितेंद्र, खुशी(16) पुत्री वीरेन्द्र, साक्षी (7) पुत्री जितेंद्र, शर्मिला (22) जो अपने नाना कमला निवासी धमहापुर, कुवार बजार,थाना फूलपुर को जिला अस्पताल रेफर किया गया। वहाँ पर शर्मिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन गभीर रूप से घायलो को ट्रामा सेंटर वाराणसी में भेजा गया है। इधर शनिवार को प्रातः काल मृतकों की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ये भी पढ़ें-

अमनमणि ने खुद को बताया मानसिक रोगी, लंदन में इलाज के लिए दी अर्जी

लखनऊ: शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लखनऊ: राजनाथ सिंह कल करेंगे तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास

महा भ्रष्टाचार: 14 करोड़ से बना एग्लिन-चरसड़ी तटबंध और मरम्मत में खर्च हो चुके 100 करोड़

पत्नी सोनी ने चुप्पी तोड़ी, कहा- एटीएस से हटना चाहते थे राजेश साहनी

जौनपुर: बोलेरो कार और ट्रक की टक्कर में पांच श्रद्धालुओं की मौत, 8 घायल

कहां कम हुआ अपराध: अखिलेश की अपेक्षा योगी राज में 7.25 गुना बढ़ा महिला अपराध

लखनऊ में पांच जर्जर मकान गिरे, एक बच्ची सहित 3 की मौत 8 घायल

कलयुगी ताऊ नाबालिग भतीजी का नशीला पदार्थ खिलाकर 2 माह से कर रहा था रेप

कानपुर: बाढ़ पीड़ितों ने रोड जाम कर किया बवाल, पुलिस पर पथराव गाड़ियां फूंकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें