उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिला में जहरीला दूध पीने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। परिवार के लोग जब सुबह सूरज चढ़ने तक नहीं उठे। आते जाते गांव के लोगों ने जब उनका हाल जानने की कोशिश की तो सब अवाक रह गए। घटना की ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ स्तानीय पुलिस और फिंगरप्रिंट दस्ता पहुंचा। पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घटना से गांव में कोहराम मचा हुआ है। मरने वालों में दो पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। डीएम डॉ. अखिलेश मिश्र के मुताबिक पुलिस छानबीन कर रही है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद वजह साफ हो सकेगी।

जानकारी के मुताबिक, जिला के गांव बेनीपुर में मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे गांव के लोगों ने रेलवे के रिटायर कर्मचारी बेगराज (65) के घर में बेगराज सहित परिवार के पांच लोगों को अचेत हालत में पड़े देखा था। तब मामले की सूचना शाही चौकी के प्रभारी को दी गई। चौकी प्रभारी मातहतों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को घर के भीतर बेगराज, उनकी पत्नी रामवती (60), पुत्र नेमचंद्र (35), पुत्रवधू ममता (32) तथा पुत्री गायत्री (28) के शव पड़े मिले। हालांकि किसी के शरीर पर चोट आदि का कोई निशान नहीं मिला। शव के नजदीक में ही दूध का भगौना मिला। माना जा रहा है कि दूध में जहर मिलाकर पीने से इन लोगों की मौत हुई है। घटना के बारे में गांव के लोग कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर खासी भीड़ लग गई। गांव में इस घटना से दहशत कायम है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]जहरीला दूध पीने के साकेत[/penci_blockquote]
डीएम डॉ. अखिलेश मिश्र, एसपी बालेंदु भूषण सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। शुरुआती जांच में पांचों परिजनों की मौत जहर के सेवन से होने का संकेत मिल रहा है. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इन लोगों की जहर देकर हत्या कर दी गई है या फिर इन लोगों ने जहर खाकर जान दी है। मृतक नेमचंद्र भी नेमचंद्र बरेली के भोजीपुरा में रेलवे में गेटमैन था। अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र ने बताया कि जहर के सेवन से मौत हुई है, मौके पर फोरेंसिक टीम विभिन्न पहलुओं की पड़ताल कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें