उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के जश्न में लोग डूबे हुए थे वहीँ, मऊ और गाजीपुर जिले में गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूलों में करंट उतर आने से हड़कंप मच गया। इस दौरान करंट की चपेट में आने से पांच लोग झुलस गए। घटना से अफरातफरी मच गई। आनन फानन में विद्यालय प्रबंधन ने बच्चों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उनका उपचार किया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही बच्चों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पहली घटना मऊ जिले में माता संजाफी स्कूल कहिनौर की है। यहां करेंट की चपेट में आने से तीन बच्चे और एक शिक्षक गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान करंट की चपेट में आकर झुलस गए। हादसे आदित्य गिरी पुत्र मिथिलेश गिरी (13), विश्वविजय पुत्र अवधेश (13), श्यामअवध पुत्र रामकीरत (13) और शिक्षक विद्याधर पुत्र शिवमोहन (35) झुलस गए। हादसे के बाद विद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। मौके पर विद्यालय स्‍टाफ ने बच्‍चों को तुरंत ही इलाज के लिए बच्‍चों को अस्‍पताल भेजा जहां सभी का इलाज चल रहा है।

दूसरी घटना गाजीपुर जिले में कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुकहा स्थित न्यू माडर्न पब्लिक स्कूल की है। यहां भी गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मिर्जापुर गांव निवासी अमन कुमार खरवार (16) पुत्र राजेश कुमार खरवार गंभीर रूप से झुलस गया। हादसे के बाद उसे जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए रेफर किया गया है। विद्यालय प्रशासन पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें