आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में समाजवादी पार्टी लगी हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाने में लगे हुए हैं तो वहीँ उनके चाचा और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चा बनाकर अखिलेश को कड़ी चुनौती दी है। यही नहीं सपा के नाराज और नजरअंदाज किये जा रहे नेताओं को उन्होंने अपने मोर्चे में शामिल कराना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के बड़ा नेता संग लगभग 5 हजार से ज्यादा सपाइयों ने इस्तीफ़ा देकर सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर लिया है।

मऊ में हजारों सपाइयों ने छोड़ी पार्टी :

सपा के लिए लगातार मुसीबत बन रहे शिवपाल यादव ने अपने भतीजे अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी को सबसे बड़ा झटका दिया है। यूपी के मऊ जिले में सपा के दो दिग्गज नेताओं समेत पांच हजार कार्यकर्ताओं ने सपा का साथ छोड़ कर शिवपाल की अगुवाई वाली सेक्युलर मोर्चा का दामन थाम लिया है।

जिले के दोहरीघाट पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले में सेक्युलर मोर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें सपा के कद्दावर नेता विद्युत प्रकाश यादव, जिला महामंत्री विजय शंकर यादव, के साथ पांच हजार सपाईयों ने सेक्युलर मोर्चा का दामन थाम लिया। इस मौके पर शिवपाल ने कहा कि हम जल्द साबित कर देंगे की यूपी में सेक्युलर मोर्चा सबसे भारी पड़ने जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के अहंकार ने सपा को बड़ा नुकसान पहुंचाया है जिसके बाद हमने सेक्युलर मोर्चा बनाने का फैसला लिया।

सपा में नहीं मिला सम्मान :

मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा कि सपा को कभी कमजोर नहीं होने देना चाहते थे। हमने अपने खून-पसीने से समाजवादी पार्टी को सींचा था लेकिन इस दल में हमारी उपेक्षा लगातार हुई है। हमने बहुत बर्दाश्त किया लेकिन जब मेरे सब्र का बांध टूट गया तो सेक्युलर मोर्चा आज आप लोगों के सामने है। हमारा मोर्चा लोगों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष करने उतरा है।

उन्होंने कहा कि लोग जो भी चाहे कहें लेकिन 2019 मे बिना मोर्चे के समर्थन के केन्द्र में किसी की सरकार नहीं बनेगी। समाजवादी सेकुलर मोर्चे की नींव हमने इसलिए रखा है कि किसी भी दल के लोग हो जिनकी उपेक्षा हुई है वो हमारे साथ आयें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें