2019 के लोकसभा चुनाव में सत्ता वापसी की बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में बनने वाले संभावित महागठबंधन से निपटने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी नेताओं के साथ रणनीति बना रहे हैं। इस बीच बीजेपी में अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाड़ बगावत हो गयी है। भाजपा की कद्दावर नेता और पूर्व विधायक ने सीएम योगी के लेकर बड़ा बयान देते हुए पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है जिसके बाद पश्चिमी यूपी में हडकम्प मच गया है।

पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफ़ा :

सहारनपुर में बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार व पूर्व विधायक शशि बाला पुंडीर ने अचानक पार्टी से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है। उनके इस्तीफे से सहारनपुर की राजनीति में हलचल मच गई है। पूर्व विधायक शशिबाला ने इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ का उनके अधिकारियों पर कोई कमांड नहीं है। प्रशासनिक ज्ञान नहीं होने के कारण अधिकारी उन्हें गुमराह करते आ रहे हैं। इतना ही नहीं खुद उनके सचिवालय में उन्हें धोखा दिया जा रहा है। शशिबाला ने कहा कि चुनाव में जनता से किये गए वादे पूरे नहीं हो रहे हैं। अभी साढ़े तीन साल सरकार को और चलना है। जनता की समस्याओं को लेकर कई बार मुख्यमंत्री से मिल चुकी हूँ लेकिन आज तक किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

देवबंद से रह चुकी हैं विधायक :

पश्चिम यूपी में भाजपा की कद्दावर नेता शशिबाला पुंडीर की गिनती बीजेपी की कद्दावर नेताओं में होती है। पिछले कई दशक से वह बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में काम करती आ रही थीं। यूपी की 12वीं विधानसभा में देवबंद सीट से बीजेपी के टिकट पर उन्होंने चुनाव जीता था। शशिबाला ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के नाम अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि मुझे प्रदेश अध्यक्ष से कोई शिकायत नहीं है लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सरकार नहीं चल पा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें