2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। फिरोजाबाद में सपा महासचिव रामगोपाल यादव के जन्मदिन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में जिले भर से सपा नेता और आम जनता पहुंची हुई है। इसके अलावा लंबे समय बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव एकसाथ दिखाई दे रहे हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमों मायावती के सब्सेखास सिपाही ने फिरोजाबाद में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है जिसके बाद नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

इटावा में मनाया गया जन्मदिन :

सपा नेता रामगोपाल यादव का जन्मदिन समाजवादी पार्टी के गढ़ इटावा के एक होटल में मनाया गया। इस दौरान रामगोपाल यादव के साथ ही सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद थे। रामगोपाल यादव ने अपना जन्मदिन का केक शिवपाल के साथ काटा और शिवपाल ने उन्हें केक भी खिलाया। सपा में चल रही कलह अब खत्म होने की कगार पर पहुँच चुकी है।

इस कार्यक्रम का मकसद एक संदेश देना है कि समाजवादी पार्टी में अब कोई समस्या नहीं है और पूरा परिवार एकजुट हो चुका है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव के 72वें जन्मदिन के बहाने सपा 29 जून को शिकोहाबाद के रामलीला मैदान में शक्ति प्रदर्शन करेगी। इस कार्यक्रम के लिए जिले भर में हजारों की संख्या में निमंत्रण कार्ड बांटे गए हैं। हजारों लोगों की दावत का इंतजाम सपा नेतृत्व ने किया है।

बसपा नेता ने ज्वाइन की सपा :

फ़िरोज़ाबाद में समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और राज्य सभा सांसद रामगोपाल यादव का जन्मदिन मनाया जा रहा है। इस आयोजन में जिले भर से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। इसके अलावा मुलायम-शिवपाल और रामगोपाल एकसाथ फिर से दिखाई दे रहे हैं। इसी आयोजन में  बसपा के पूर्व विधायक नसीरउद्दीन सिद्धकी के पुत्र व बसपा से चुनाव लड़े खालिद नसीर ने अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ सपा ज्वाइन कर ली है। इनके सपा में आने से निश्चित तौर पर जिले में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ में मुठभेड़: दो बांग्लादेशी डकैत गिरफ्तार, 4 फरार

बरेली: हर्ष फायरिंग में गोली लगने से अपना दल के नेता की मौत

ये भी पढ़ें- महिलाएं कर रहीं खुले में शौच फिर भी लखनऊ छावनी खुले में शौच मुक्त घोषित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें