उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला में अपराध चरम सीमा पर है। यहां बाइक सवार तीन बदमाशों ने महुली के पूर्व प्रधान के पति को पांच गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। गोलियों की तड़तड़ाहट के गांव में हड़कंप मच गया। ताबड़तोड़ गोलियों ने पूर्व प्रधान को छलनी कर दिया इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पूर्व प्रधान की हत्या से शहर में खलबली मच गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद आईजी इलाहाबाद मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द अपराधी पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

एसपी के निलंबन के बाद ही हत्या से सनसनी

जानकारी के मुताबिक, मामला प्रतापगढ़ जिला के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महुली का है। यहां की पूर्व प्रधान नीलम सिंह के पति मरगुपुर निवासी सुरेंद्र सिंह (50) की सफेद कलर की बाइक से आए तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह गांव के वीरेंद्र सिंह के घर पर आयोजित एक समारोह में गए थे। देर रात वह वापस घर आए और उसके बाद टॉर्च व मोबाइल लेकर खेत की सिंचाई के लिए पड़ोसी के ट्यूबवेल को सहेजने निकल पड़े। इसी बीच उनके मोबाइल पर किसी का फोन आया तो रास्ते में ही उससे बात करने लगे। उसी दौरान बाइक से आए तीन लोगों ने नजदीक आकर एक गोली मारी जिससे वह गिर पड़े। इसके बाद तड़ातड़ चार गोली हमलावरों ने और मारी। एक गोली उनके कनपटी व चार गोली पेट में लगी है। उनकी मौके पर मौत हो गई। हत्या की ये वारदात एसपी के निलंबित होने के एक दिन बाद की है।

घटना से गांव में तनाव, पुलिस बल तैनात

मंगलवार सुबह थानाध्यक्ष देवसरा आशुतोष त्रिपाठी सीओ पट्टी के साथ थाना मांधाता, कोतवाली पट्टी, थाना आसपुर देवसरा, थाना कंधई की फोर्स मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना से गांव में तनाव बना हुआ है, सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। हत्या का कारण प्रधानी चुनाव की रंजिश बताई जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि हत्या के बाद हमलावर फरार हो गए। सन्नाटे में गोलियों के तड़तड़ाहट की आवाज से गांव में सनसनी फैल गई। लोग मौके पर भागकर पहुंचे तो देखा सुरेंद्र का शरीर ठंडा पड़ चुका था। सूचना पर 100 डायल पुलिस के साथ देवसरा पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें-

CBI के डिप्टी एसपी पर ऑफिस स्टाफ की महिला ने दर्ज कराई छेड़छाड़ की FIR

लखनऊ विकास प्राधिकरण के गेट पर किसान ने किया खुदकुशी करने का प्रयास

प्रतापगढ़ में युवती से गैंगरेप के बाद हत्या: शासन ने एसपी को किया निलंबित

संभल गैंगरेप हत्याकांड: सीएम योगी ने एसपी आर एम भारद्वाज को किया निलंबित

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वॉल्वो बस ने ट्रक में मारी टक्कर, कई घायल

मायावती ने जयप्रकाश सिंह को बसपा से हटाया, कांग्रेस पर गलत बयानबाजी का आरोप

50 हजार रुपये देकर मिलती है मलाईदार पोस्टिंग, इंस्पेक्टर की WhatsApp चैट वायरल

सीएम साहब! इन हालातों में रहकर जनता की सुरक्षा करती है हमारी पुलिस

ऑक्सीजन के अभाव में 4 घंटे तड़पती रही बच्ची, 21 घंटे बाद मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें