आगामी लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाने पर जुटे हुए हैं। इसके अलावा वे खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हालाँकि अब तक सिर्फ अखिलेश यादव के अलावा किसी अन्य सीट को लेकर सपा की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल सकी है। इस बीच सपा सरकार के पूर्व मंत्री ने यूपी के एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

पूर्व मंत्री ने किया ऐलान :

आगामी लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के पहले ही राजनैतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। यूपी के बस्ती जिले से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने भी लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जता दी है। बस्ती की हर्रैया विधानसभा इलाके में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में राजकिशोर सिंह ने ऐलान किया कि वे भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यूपी सरकार के पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने आल इंडिया दंगल के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस दौरान देश के विभिन्न राज्यों से अपना जौहर दिखाने आये पहलवानों ने भरपूर दमखम दिखाया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सपा ने उम्मीदवारों को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं[/penci_blockquote]

सपा नेतृत्व ने साधी चुप्पी :

समाजवादी पार्टी ने अब तक अपने उम्मीदवारों को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। हालाँकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कन्नौज से, मुलायम सिंह का मैनपुरी से, अक्षय यादव का फिरोजाबाद से, धर्मेंद्र यादव का बदायूं से चुनाव लड़ना लगभग तय है। इसके अलावा संभल से प्रो. रामगोपाल यादव के भी चुनाव लड़ने की खबरें हैं जिसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। देखना है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राजकिशोर सिंह की इच्छा को पूरी करते है या नहीं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें