आगामी लोक सभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जहाँ पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बना रहे हैं तो वहीँ सपा से अलग होकर नयी पार्टी बनाने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संयोजक शिवपाल सिंह यादव भी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री पद पर रहे एक कद्दावर नेता ने आगामी लोक सभा चुनाव लड़ने पर बड़ा ऐलान किया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

पूर्व मंत्री ने बोला सपा पर हमला :

समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रही शादाब फातिमा ने मीडिया से बातचीत में सपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिसकी जवानी में मौत हो जाए, वह बुढापा कहां देखेगी ? समाजवादी पार्टी द्वारा दिए जा रहे बयान कि सपा कभी बुढ़ी नहीं होगी, पर अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि जब इनकी जवानी में ही मौत हो जाएगी तो बुढ़ापा देखेंगे कैसे। समाजवादी पार्टी जब बचेगी तब न बूढ़ी होगी।

उन्होंने कहा कि आगामी 9 दिसंबर को लखनऊ में शिवपाल की पार्टी के होने वाले सम्मेलन में गाजीपुर से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचेंगे। शादाब फातिमा ने कहा कि हमारे मोर्चे को अपार जनसमर्थन मिल रहा है और परिवर्तन प्रकृति का नियम है।

लोक सभा चुनाव लड़ने से किया इंकार :

प्रदेश में बढ़ रहे अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर शादाब फातिमा ने कहा कि आज के अराजकता भरे माहौल में न बहुजन समाज पार्टी मुंह खोल रही है और न ही समाजवादी पार्टी कोई संघर्ष कर रही है। ऐसे में एक नए मोर्चे की जरूरत आवश्यक हो गई थी। हम लोग जन मुद्दों को लेकर आगे बढ़ेंगे। हमारी रैली जन मुद्दों, अराजकता, महिलाओं के शोषण जैसे मुद्दों को लेकर है। शादाब फातिमा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मैनपुरी की एक सीट छोड़कर पूरे प्रदेश में शिवपाल यादव के मोर्चे के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने साफ कर दिया कि आगामी लोकसभा का चुनाव वह नहीं लड़ेंगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रतिनिधि असलम हुसैन समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें