2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिलों का दौरा कर पार्टी को मजबूत करने के के लिए काम करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों को चुनाव संबंधी दिशा निर्देश देना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी को अपनी चुनाव तैयारियों के बीच सबसे बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी में आजम खां के बाद सबसे बड़ा मुस्लिम चेहरा बने नेता का अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है।

पूर्व मंत्री का हुआ निधन :

सपा के वरिष्ठ नेता और सपा सरकार में मंत्री रहे डा. वकार अहमद शाह का लंबी बीमारी के बाद लखनऊ के अस्पताल में निधन हो गया है। डा.शाह के निधन की खबर आते ही उनके गृह जिले बहराइच में हड़कम्प मच गया है। उनके निधन की खबर मिलने ही समाजवादी पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों का अस्पताल पहुंचना शुरू हो गया है। वकार अहमद शाह यूपी की बहराइच सदर सीट से लगातार 5 बार सपा के टिकट पर विधायक रहे हैं। वे सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा में डिप्टी स्पीकर की भी भूमिका निभाई है।

 

ये भी पढ़ें: यशवंत सिंह को परिषद भेज भाजपा ने राजा भैया को दिया ‘रिटर्न गिफ्ट’

 

मुलायम से थी पुरानी दोस्ती :

सपा के वरिष्ठ नेता वकार अहमद शाह के अचानक निधन हो जाने से सपा को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबीयों में एक थे। डा. शाह के निधन की खबर मिलते ही अस्पताल में समाजवादी नेताओं जमावड़ा लग गया था। पूर्व मंत्री वकार अहमद शाह के बेटे समाजवादी पार्टी से विधायक हैं। सियासी गलियारों में लोकसभा चुनाव के पहले सपा को ये बड़ा झटका माना जा रहा है। पूर्व मंत्री डा. वकार अहमद शाह के पार्थिव शरीर को उनके गृहनगर बहराइच ले जाया जा रहा है। पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता के निधन की खबर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव को मिल गयी है। जल्द ही वे लोग पूर्व मंत्री के घर जायेंगे।

 

ये भी पढ़ें: यूपी विधान परिषद की 11वीं सीट पर अपना दल (एस) ने उतारा प्रत्याशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें