2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गयी हैं। हर चुनाव की तरह इस बार के लोकसभा चुनावो में भी नेताओं के दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कई बड़े नेता अभी तक लोकसभा चुनावों में अपने को या समर्थन करने वाले नेता को टिकट न मिलता देखते हुए पार्टी बदल चुके है। सपा, बसपा, भाजपा ऑयर कांग्रेस सभी दलों के नेता इन दिनों अपना पाला बदलने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में अब यूपी के एक और कद्दावर नेता का नाम जुड़ गया है जिससे सभी हैरान हैं।

2019 की तैयारियों में जुटी पार्टियां :

भाजपा जहाँ लोकसभा चुनाव जीतकर फिर से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की योजना बना रही है तो वहीँ विपक्षी दल खुद को एकजुट दिखा कर भाजपा और मोदी लहर को रोकने की तैयारी में हैं। यूपी में जहाँ बसपा और सपा का गठबंधन है तो हरियाणा में बसपा ने INLD से गठबंधन किया है। इसके अलावा कर्नाटक में बसपा का जेडीएस के साथ गठबंधन है। बसपा सुप्रीमों इन दिनों काफी सक्रिय हैं और अन्य राज्यों में भी भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए योजना बना रही हैं। बसपा और सपा के गठबंधन से भाजपा भी काफी बेचैन दिखाई दे रही है।

पूर्व एमएलसी ने ज्वाइन की भाजपा :

पूर्व विधान परिषद सदस्य चन्द्रपाल सिंह ने आखिरकार भाजपा ज्वाइन कर ली है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने लखनऊ स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। चंद्रपाल सिंह मुरादाबाद- बिजनौर स्थानीय निकाय क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं। इसके अलावा वे पूर्व में 2007 में कुन्दरकी से विधानसभा व 2009 में संभल से लोकसभा प्रत्याशी रह चुके थे। वर्तमान में वे चंदौसी से गन्ना विकास समिति के चेयर मैन पद पर हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें