सपा में लगातार नेताओं के बीच फूट देखने को मिल रही है। शिवपाल यादव ने सपा से अलग होकर नयी पार्टी बनाकर अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ा दी है। सपा में अखिलेश यादव के नेतृत्व से नाराज सपा नेता इस्तीफ़ा देकर शिवपाल यादव की प्रगतिशील सपा लोहिया का दामन थाम रहे हैं। इसी क्रम में पूर्वांचल के एक बड़े मुस्लिम नेता और मुलायम के करीबी ने अखिलेश यादव के गंभीर आरोप लगाते हुए प्रगतिशील सपा की सदस्यता ले ली है।

सपा नेता ने ज्वाइन की शिवपाल की पार्टी :

रविवार को राजधानी लखनऊ में सपा के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और आज़मगढ़ के कद्दावर सपा नेता एहसान खान ने शिवपाल यादव की पार्टी का दामन थाम लिया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में एहसान खान शामिल हो गए है। इस दौरान मौजूद पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने उन्हें पार्टी का सदस्यता ग्रहण कराई है। समाजवादी पार्टी की स्थापना के समय से वे सपा में जुड़े रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

अखिलेश यादव पर बोला हमला :

सपा नेता का कहना है कि शिवपाल और नेता जी ने जिस उम्मीद से अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया था, उस उम्मीद को अखिलेश ने मटियामेट कर दिया। अब सपा का अब कोई अस्तित्व नही रहा है। अखिलेश यादव ने नेता जी को पार्टी से बेदखल करने के साथ राजनैतिक और सामाजिक रूप से समाप्त करने की जो योजना बनाई है। उससे नेता जी को घुट-घुट कर जीना पड़ रहा है। नेता जी की जीवन रक्षा करने वाले चाचा शिवपाल को इस कदर अपमानित किया कि वो अलग रास्ता बनाने को मजबूर हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें