उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का असर देखने को मिल रहा है। ख़ास तौर पर कानून व्यवस्था को लेकर सपा को घेरने वाली भाजपा ने सरकार में आने के बाद इस मुद्दे पर लापरवाही न बरतने की तैयारी कर ली है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पिछली सपा सरकार के नेताओं पर भी कार्यवाई करने से भाजपा की योगी सरकार हिचक नहीं रही है। इसी क्रम में सपा सरकार के एक पूर्व मंत्री पर बड़ी कार्यवाई की गयी है।

पूर्व मंत्री का गिराया गया स्कूल :

समाजवादी पार्टी की सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रह चुके कौशांबी के सिराथू सीट से पूर्व विधायक मतेश चंद्र सोनकर का स्कूल प्रशासन ने ढहा दिया है। पूर्व मंत्री का सिराथू के कैमा गाँव अनेठा मोड़ पर स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर इंटरमीडिएट कॉलेज को जिला प्रशासन ने ढहा दिया है। सपा के पूर्व मंत्री पर जिलाधिकारी द्वारा जांच और दोष साबित होने के बाद ये कार्यवाई की गयी है। समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार में मंत्री रह चुके पूर्व विधायक मातेश चंद्र सोनकर के इस स्कूल का संचालन उनके पिता कर रहे थे। प्रशासन द्वारा इस कार्यवाई के लिए कई थानों की पुलिस और पीएसी बुलाई गयी थी।

एक्शन में है योगी सरकार :

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद से सीएम योगी काफी एक्शन में हैं। वे कह चुके हैं कि अपराधी कोई भी हो, किसी भी दल का हो उसे किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। लखनऊ में सड़कों पर आलू फेंकने वाले कन्नौज के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर भी सीएम योगी ने सख्त कार्यवाई करने का आदेश दिया है। सीएम योगी कह चुके हैं कि अपराधी अब उत्तर प्रदेश की जेल में होंगे या राज्य से बाहर चले जायेंगे।

 

ये भी पढ़ें : पूर्वांचल में बीजेपी को अखिलेश यादव ने दिया झटका

सपा सरकार में कभी नहीं हुई आलू की बर्बादी- शिवपाल यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें