समाजवादी पार्टी इन दिनों 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के जिलों का दौरा कर संघठन को मजबूती देना शुरू कर दिया है। युवा से लेकर वरिष्ठ नेताओं तक अखिलेश यादव ने जिम्मेदारियां बाँटी हैं। इस बीच सपा के एक बड़े नेता के बारे में कुछ ऐसी खबर सामने आ रही है जिससे सभी लोग हैरान रह जायेंगे।

 

अगले पेज पर पढ़ें पूरी खबर :

बीमारी से ग्रसित हैं पूर्व विधायक :

समाजवादी पार्टी के नेता व रुद्रपुर विधानसभा से 2 बार विधायक रह चुके मुक्तिनाथ यादव इन दिनों गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। पूर्व विधायक सितम्बर 2017 से गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं। पिछले दिनों उनकी हालत बहुत ज्यादा ख्रराब हो गयी थी मगर बीते कुछ दिनों से उनकी हालत में थोड़ा बहुत सुधार देखने को मिल रहा है। मगर फिर भी उन्हें आर्थिक रूप से मदद की दरकार है। वर्तमान समय में उन्हें जो सुविधाएं मिल रही हैं, वह उनके लिए नाकाफी हैं।

former sp mla

लखनऊ में कराया इलाज :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी समाजवादी नेता मुक्तिनाथ यादव का इलाज उनके परिजनों ने देवरिया से लेकर लखनऊ तक कराया। मगर उन्हें कुछ बड़ी सफलता हाथ नहीं लग पाई जिसके बाद अब उनकी बीमारी का इलाज गांव में चल रहा है। पिछले कई दिनों से वे चेतना शून्य अवस्था में थे। पूर्व विधायक ने बताया कि हमारे जैसे साधारण विधायकों को सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाएं ही जीने का सहारा है। मगर फिर भी उनके लिए अभी बहुत किए जाने की जरूरत है। पूर्व विधायक को देखने संतकबीरनगर के पूर्व सांसद सुरेंद्र यादव भी पहुंचे थे। पूर्व सांसद ने कहा कि साधारण सांसदों, विधायको को सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाएं जीवन रक्षक हैं। पूर्व विधायक मुक्तिनाथ महीनों से बीमार हैं जिस पर राज्य सरकार को ध्यान देने की जरूरत है।

 

ये भी पढ़ें : संभल से किसी बड़े नेता को सपा बना सकती है लोकसभा प्रत्याशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें