सपा के बागी शिवपाल यादव की राह पर अब कुंडा के बाहुबली निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) भी निकल चुके हैं। उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए उनकी तरफ से चुनाव आयोग में आवेदन भी किया जा चुका है। यूपी के 1 दर्जन से अधिक राजपूत और दलित समाज से आने वाले नेता उनके साथ आ सकते हैं। इसमें मौजूदा विधायक से लेकर पूर्व सांसद तक शामिल हैं। 30 नवंबर को राजा भैया के राजनैतिक जीवन के 25 साल पूरे होने पर विशाल रैली का आयोजन किया गया है। राजा भैया की इस पार्टी में कई सपा नेताओं के शामिल होने की चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

पूर्व सपा सांसद होंगे शामिल :

बाहुबली निर्दलीय विधायक राजा भैया की नयी पार्टी में शामिल होने वाले दिग्गज नेताओं में सबसे बड़ा नाम कौशांबी के पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार का है। शैलेन्द्र कुमार राजा भैया के करीबीयों में एक माने जाते हैं। इसके अलावा वे समाजवादी पार्टी से 2009 में सांसद रह चुके हैं। इसके साथ ही अब शैलेन्द्र का 2019 में कौशांबी से लोकसभा चुनाव लड़ना भी तय माना जा रहा है। कौशांबी संसदीय सीट की दो विधानसभा सीट प्रतापगढ़ जनपद की कुंडा व बाबागंज है। यहाँ पर राजा भैया का अपना प्रभाव है। ऐसे में शैलेन्द्र कुमार के लिये जीत की राह आसान हो सकती है।

30 नवंबर को है राजा भैया की रैली :

यूपी की राजधानी लखनऊ में राजा भैया अपना शक्ति प्रदर्शन 30 नवंबर को लखनऊ की रैली में करेंगे। इसके साथ ही वे भी निर्दलीय से दल के सदस्य हो जायेंगे। राजा भैया के नाम रिकॉर्ड वोटों से जीतने का कारनामा रहा है। इसके अलावा राजा भैया ने 25 सालों से निर्दलीय विधायक रहते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

राजा भैया की नयी पार्टी में विभिन्न दलों के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की चर्चाएँ हैं जिसका खुलासा उनकी रैली के दिन होगा। इस पार्टी में सपा, भाजपा समेत कई दलों के नेता शामिल होंगे। राजा भैया की नयी पार्टी से आगामी लोक सभा चुनावों में मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें