आगामी लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए शिवपाल यादव ने अलग सेक्युलर मोर्चा बना लिया है। शिवपाल का कहना है कि सपा में नजरअंदाज किये गए नेताओं के लिए इस मोर्चे में जगह है। उन्होंने ऐलान किया है कि आगामी लोकसभा चुनावों में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे जायेंगे। शिवपाल के अलग मोर्चा बनाने के साथ ही सपा में टूट का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी के एक बड़े नेता ने इस्तीफ़ा देकर सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर लिया है।

पूर्व राज्य मंत्री ने ज्वाइन किया सेक्युलर मोर्चा :

उत्तरप्रदेश के वाराणसी जनपद में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहाँ पर समाजवादी पार्टी की नेता और पूर्व राज्यमंत्री रिबू श्रीवास्तव ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। इसके साथ ही रिबू श्रीवास्तव ने शिवपाल यादव की पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को ज्वाइन किया है। इसके बाद अब पूर्वांचल में कद्दावर नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जल्द ही देखने को मिल सकता है। इस सूची में गाजीपुर के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह, पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल के साथ कई कद्दावर नेताओं के नाम चर्चा में हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””] वाराणसी जनपद में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है[/penci_blockquote]

उपेक्षित लोगों को देंगे सम्मान :

लंबे समय से समाजवादी पार्टी की अनदेखी झेल रहे पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना दिया है। शिवपाल ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी से उपेक्षित लोगों को इस मोर्चे से जोड़ने का काम करेंगे। शिवपाल सिंह ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से जुड़ेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें