अखिलेश, मुलायम और मायावती घर का सिर्फ 4200 रुपए देते हैं किराया

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को दो महीनों में सरकारी बंगला खाली करना होगा.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से लखनऊ के राजनैतिक गलियारों में सन्नाटा पसर गया है.

मुलायम सिंह, मायावती, अखिलेश यादव, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह और एन डी तिवारी को अपना घर छोड़ना होगा.

यूपी के सीएम के सरकारी बंगले से बड़ा है मुलायम सिंह का घर

लखनऊ में मुलायम सिंह यादव के घर का पता है – 5 विक्रमादित्य मार्ग. यूपी के सीएम के सरकारी बंगले से भी बड़ा उनका घर है.जिसका कारपेट एरिया 2436 स्क्वायर मीटर है लेकिन किराया बस 4200 रुपए है. यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव को अब ये आलीशान घर छोड़ना होगा. पड़ोस के घर में उनके बेटे अखिलेश यादव रहते हैं. जब वे सीएम थे, उन्ही दिनों ये बनने लगा था. अखिलेश के घर का पता है- 4 विक्रमादित्य मार्ग.

अखिलेश के घर की अंदरूनी साज सज्जा की सब देते हैं दाद
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के घर की अंदरूनी साज सज्जा की सब दाद देते हैं. लेकिन किराया बस 4200 रुपए है. यूपी के बड़े बिल्डर संजय सेठ अब पार्टी के राज्य सभा सांसद भी हैं. अंदर की बात तो ये है कि अखिलेश के बंगले को सजाने और संवारने में उनका भी रोल रहा है.

माल एवेन्यू के सरकारी बंगले में रहती हैं मायावती
यूपी की चार बार सीएम रह चुकी मायावती 13, माल एवेन्यू के सरकारी बंगले में रहती हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें ये घर छोड़ना पड़ेगा. लेकिन उनका पता शायद न बदले. बीएसपी सुप्रीमो के घर के एक हिस्से में कांशीराम स्मारक बना हुआ है. मुख्यमंत्री रहते हुए ही बहन जी ने ऐसा इंतजाम कर लिया था. वे भी किराया बस 4200 रुपए ही देती हैं.

पूर्व सीएम की लिस्ट में सबसे छोटा घर राजनाथ सिंह का
पूर्व सीएम की लिस्ट में सबसे छोटा घर राजनाथ सिंह का है. यूपी के सीएम के ठीक बगल वाला घर उनको मिला है. इसीलिए मायावती और मुलायम के मुकाबले किराया भी कम देते हैं. कल्याण सिंह राजस्थान के राज्यपाल हैं लेकिन लखनऊ में भी उनको सरकारी बंगला मिला है. उनके बेटे बीजेपी के सांसद है जबकि पोता संदीप सिंह योगी सरकार में मंत्री हैं.

माया, मुलायम, अखिलेश यादव को छोड़ना होगा सरकारी आवास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें