उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला में बेखौफ बदमाशों ने हाईटेक पुलिस को चुनौती देते हुए दिनदहाड़े द्वारिकागंज पुलिस चौकी के पास स्थित स्कूल से एक व्यवसायी के दो बच्चों का अपहरण कर सनसनी मचा दी। अपहरणकर्ताओं ने व्यवसायी के फोन पर कॉल कर 50 लाख की फिरौती मांगी। व्यवसायी के पुत्रों के अपहरण की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ छानबीन में स्वॉट व क्राइम ब्रांच को लगाया। व्यवसायी की तहरीर पर ने अपहरण का केस दर्ज कर पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। देर रात पुलिस ने बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक बच्चे को तो जिंदा बरामद कर लिया, लेकिन दूसरे को अपहरणकर्ताओं ने मौत के घाट उतार दिया। दूसरा बच्चा भी गंभीर रूप से घायल है उसका इलाज केजीएमयू में चल रहा है। यहाँ सीएम योगी ने ट्रॉमा पहुंचकर घायल बच्चे का हालचाल लेकर उचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को सुल्तानपुर के टेंट व्यवसायी के दो बेटों का स्कूल से छुट्टी के बाद अपहरण कर लिया गया था। साढ़े ग्यारह बजे व्यवसायी के घर पर काम करने वाला एक व्यक्ति बच्चों को लेने स्कूल पहुंचा तो दोनों नहीं मिले। उसने बच्चों के स्कूल में नहीं मिलने की जानकारी व्यवसायी को दी। व्यवसायी ने स्कूल पहुंच शिक्षक और अन्य लोगों से जानकारी ली। अन्य बच्चों से पता चला कि एक बाइक से पहुंचे दो युवक बच्चों को बाइक पर बैठाकर ले गए हैं। व्यवसायी के पुत्रों के अपहरण की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

बच्चों की तलाश के दौरान ही व्यवसायी के मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि दोनों बच्चे उसके पास हैं। उसने 50 लाख रुपये की मांग की। पुलिस को सूचना देने पर अंजाम बुरा होने की धमकी दी। व्यवसायी ने घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी। थानाध्यक्ष केबी सिंह छानबीन करने स्कूल पहुंचे। प्रकरण की सूचना मिलने पर एसपी अनुराग वत्स ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने बच्चों की सकुशल बरामदगी के लिए स्वॉट के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को सक्रिय किया गया।

एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ छानबीन में स्वॉट व क्राइम ब्रांच को लगाया था। देर रात नगर कोतवाली क्षेत्र के करौदिया मुहल्ले में स्थित बंद पड़े एक मकान में दोनों बच्चे मिले। अपहरणकर्ताओं ने पुलिस की धमक पाते ही छोटे बेटे प्रियांस (6) की हत्या कर दी, जबकि बड़े बेटे दिव्यांस की हालत गंभीर है। पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की गोली लगने से एक अपहरणकर्ता घायल हो गया उसे भी राजधानी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें