राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में स्थित होटल के बेसमेंट में चार मजदूरों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। बताया जा रहा है कि मजदूरों की मौत अधिक ठंड लगने की वजह से हुई है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। हालांकि स्थानीय लोगों और मजदूरों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। लोगों का कहना है कि मजदूरों के शव खून से सने हुए थे, ये ठंड से मौत नहीं हो सकती। फ़िलहाल पुलिस होटल के आसपास रहने वाले लोगों और होटल कर्मचारियों से पूछताछ कर आगे की तफ्तीश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में पता चला कि होटल के 4 कर्मचारियों की मौत दम घुटने से हुई। पड़ताल में ये भी पता चला है कि मर्मचारी अंगीठी जलाकर सोए थे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में दम घुटने से मौत का कारण बताया है। पुलिस ने मृतकों की पहचान राम कुमार, शाहिद, मोहम्मद नेहाल, राम नरेश के रूप में की है। पुलिस के अनुसार, चारों कर्मचारी शुक्रवार की रात केबिन में ठंड से बचने के लिए कोयला की अंगीठी जलाकर सोए थे।

बेसमेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने पर देखा गया कि सुबह करीब 3:28 मिनट पर एक ने आग जलायी और उसे बंद केबिन के अंदर ले गया। होटल प्रशासन ने बताया कि ये सभी होटल में इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर आदि काम करते थे और राजधानी के आसपास से आते थे। पुलिस ने सभी के शवों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिल को झकझोर देने वाली इस घटना के बाद होटल में फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची। जांच टीम में मौके की पड़ताल कर कुछ साक्ष्य भी जुटाए हैं। जांच टीम ने बताया कि होटल में लगे CCTV में पूरी घटना कैद है, सीसीटीवी कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश की जा रही है।

मृतक कर्मियों के परिजनों ने होटल मालिक पर हत्या का आरोप लगाया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पहले भी हत्या हो चुकी है। परिजनों का आरोप है कि मृतकों के शव पर चोट के निशान थे। पुलिस मामले को होटल मालिक को बचाने के लिए घुमा रही है। हालांकि चार लोगों की मौत के बाद उनके घरों में कोहराम मचा हुआ है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें