कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह से चार किशोर बंदी फरार हो गए। बंदी किशोरों के भाग जाने की जानकारी सुबह हुई जब हाजिरी लगाई जा रही थी। केयरटेकर, अधीक्षक और सुरक्षा में तैनात होमगार्डों को सुबह जानकारी होते ही इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए डीएम ने होमगार्डों को सेवामुक्त करने के आदेश दिए हैं। मजिस्ट्रेट मौके पर जांच कर रहे हैं।

कानपुर के राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह में नौबस्ता क्षेत्र के धोबिन पुलिया स्थित तीन मंजिला निजी भवन में चल रहा है। बाल सुधार गृह के दूसरी मंजिल पर एक हॉल में कुल 47 किशोर बंदियों को रखा गया है। बताया जा रहा है कि बुधवार की देर रात यहां रह रहे चार बंदियों ने खिड़की की ग्रिल काट दी। बंदियों ने चादरों को जोड़कर रस्सी बनाई और पीछे की ओर खिड़की से नीचे लटका दी। एक के बाद एक चार बंदी रात में भाग गए और किसी को खबर नहीं हुई। इनके साथ रह रहे दूसरे बंदियों को खबर तो हुई होगी लेकिन किसी ने बाल सुधार गृह प्रशासन को सूचना नहीं दी।

सुबह नौ बजे नाश्ते के लिए जब बाल बंदियों को नाश्ते के लिए हॉल में बुलाया गया और गिनती की गई तो चार कम मिले। हाजिरी रजिस्टर से चेक किया गया तो चार बंदियों के भागने की सूचना हुई। बाल बंदियों के भागने की सूचना से हड़कंप मच गया। डीएम ने एसीएम वीके तोमर को मौके पर भेजा। साथ ही ड्यूटी पर तैनात चार होमगार्डों को सेवामुक्त करने के आदेश दिए हैं।

खिड़की काटकर भागे

घटना की जानकारी केयरटेकर को सुबह हुई जब नास्ते के दौरान उनकी हाजिरी लगाई जा रही थी। गिनती के दौरान पता चला कि चार बंदी भाग गए हैं। जब कमरे की छानबीन की गई तो पता चला कि बाल सुधार गृह के पीछे खिड़की कटी हुई मिली और एक चादर लटकी हुई थी। समझा जा रहा है कि चादर की रस्सी बनाकर सभी भागे हैं। इसकी सूचना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दे दी गई है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें