राजधानी लखनऊ के अलीगंज इलाके में दो दिन पहले किशोर ज्वैलर्स की दुकान पर दिनदहाड़े पड़ी डकैती के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी के जरिये 4 लुटेरों की पहचान कर ली है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सर्विलांस, क्राइम ब्रांच सहित एसटीएफ को जांच में लगाया गया। एसटीएफ ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी में कैद हुए बदमाशों में एक बदमाश पिछले दिनों हुई महानगर में लूट की वारदात में शामिल था। अब पुलिस इन कुख्यात बदमाशों की तलाश में लगातार उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

क्राइम ब्रांच भी बदमाशों को तलाशने में जुटी

आईजी रेंज लखनऊ ने बताया कि अलीगंज में पुरनिया चौकी से चंद कदमों की दूरी पर किशोर ज्वैलर्स के नाम से एक ज्वैलरी शॉप है। ये शॉप त्रिवेणीनगर निवासी सर्राफ व्यवसायी विपिन रस्तोगी और सचिन रस्तोगी की है। विपिन के मुताबिक उनके दुकान पर उनके अलावा तीन नौकर कृष्णकांत, हरीश शुक्ला व विशाल काम करते हैं। उनका कहना है कि शुक्रवार की सुबह व दुकान पर गए थे, लेकिन करीब एक बजे के दौरान वह खाना खाने चले गए थे, जबकि दुकान पर नौकर विशाल व हरीश बैठे थे कि करीब तीन बजे दो बाइकों पर असलहों से लैस 5 बदमाशों ने उनकी दुकान में धावा बोल दिया। इनमें से 3 दुकान के अंदर गए जबकि दो बाइक स्टार्ट करके बहार ही खड़े रहे।

बताया गया कि विरोध करने पर लुटेरों ने विशाल को पिस्टल की बट से वारकर जख्मी कर दिया और करीब 15 लाख के जेवर लूट कर भाग निकले। एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि इस घटना को अंजाम भले ही पेशेवर बदमाशों ने दिया। लेकिन उन्हें लाने वाला कोई करीबी ही लग रहा है। आईजी रेंज जय नारायन सिंह के मुताबिक, दुकान के अलावा पासपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाला जा रहा है और लुटेरों की तलाश के लिए इंस्पेक्टर अलीगंज व क्राइम ब्रांच को भी निर्देश दिए गए हैं। घटना का जल्द ही खुलासा किया जायेगा।

इससे पहले भी अलीगंज में हो चुकी लूट

11 सितंबर 2017 को अलीगंज थाना के नेहरू वाटिका के पास स्थित एचडीएफसी बैंक के बाहर बेख़ौफ़ बदमाशों ने दिनदहाड़े10. 20 लाख रुपये कैशलूट लिया था और मौके से फरार हो गए थे।
19 सितंबर 2017 को लखीमपुर में अभियोजन विभाग में तैनात रहे सेवानिवृत्त नंदलाल निवासी पीजीआई के 12/ बी-744 वृंदावन कॉलोनी से एसबीआई की तेलीबाग वृन्दावन कॉलोनी शाखा के बाहर एक लाख पांच हजार रुपये की लूट हुई थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें