मलेशिया में नौकरी कर मुकद्दर चमकाने का सपना देख रहे चार युवक धोखाधड़ी का शिकार हो गए एक एजेंट ने विदेश भेजने के नाम पर प्रत्येक से एक लाख रुपये ले लिए और एयर पोर्ट पर टूरिस्ट वीजा पकड़ाकर उन्हें मलेशिया भेज दिया. मलेशिया पहुंचने पर चारो युवकों को धोखाधड़ी का अहसास हुआ.

वहां करीब दस दिनों तक तमाम दुश्वारियां झेलने के बाद जब घर से पैसे भेजे गये तब चारो युवक वापस वतन लौट सके. विदेश से लौटे युवकों ने बताया कि वहां एक छोटे से कमरे में उन्हें रखा गया था. इतना ही नहीं उनके साथ चार युवक उसी कमरे में रहते थे. बता दें वे युवक भी इसी तरह धोखे का शिकार हुए थे।

क्या हैं मामला:

तहरीर के अनुसार अमेठी जनपद के शुकुल बाज़ार थाने के तहत आने वाला गाँव पूरे गुमान के रहने रसीद के बेटे इशहाक और हनुमान प्रसाद के बेटे रामदीन को एक स्थानीय एजेंट पप्पू खान मतेपुरियन दख्खिन गाँव क़्वार थाना शुकुल बाज़ार निवासी ने मलेशिया के एक मोबाइल इंडस्ट्री में सर्विस की नौकरी दिलाने का भरोसा दिलवाया.

जिसके बाद उनसे 1-1 लाख रुपये लिए इनके. वहीं इनके दो परिचितों जिनमे बाराबंकी के सुबेहा का रहने वाले कपिल और जहीर पुत्र नूर मोहम्मद ने भी एजेंट पप्पू खान को 1-1 लाख दे दिए ।

fraudster sent 4 men foreign Job swindle for tourist Visa

एयर पोर्ट पर थमाया टूरिस्ट बीजा:

सभी को 13 फरवरी को मलेशिया जाने की बात कहकर चेन्नई इंटरनेशनल एयर पोर्ट बुलाया गया. जहाँ एजेंट ने ऐन वक्त पर बीजा और सिम कार्ड दिया.

जिसके बाद एजेंट ने उनसे कहा कि जल्दी जाओ नही तो तुम्हारा प्लेन छूट जायेगा. वहीं जब चरों युवक मलेशिया पहुंचे तो वहाँ का एक एजेंट और पैसे की मांग करने लगा।

नर्क से बदतर थे मलेशिया के वे दस दिन:

उस एजेंट ने चारों युवकों को दस दिनों तक बिना किसी काम पर लगाए एक छोटे से कमरे में ताला लगाकर रखा.  उसी कमरे में चार और युवकों को भी रखा गया था।

fraudster sent 4 men foreign Job swindle for tourist Visa

वतन वापसी का टिकट करवा दिया कैंसिल:

कमरे का ताला तोड़कर व केरल प्रदेश के एक व्यक्ति की मदद से चारो युवक किसी तरह से बचकर भागने में कामयाब हुए. सभी युवकों के घर वालों ने 40 हजार रुपये भेजे थे. जिन पैसो से युवक वहां से वतन वापस लौट सके.

यही नहीं युवकों ने आरोप लगाया कि टूरिस्ट बीजा मात्र पंद्रह दिनों का था और साथ में वतन वापसी का टिकट भी था जो एजेंट पप्पू खान ने प्लेन पर बैठते ही कैंसिल करवा दिया था।

fraudster sent 4 men foreign Job swindle for tourist Visa

होगी कड़ी कार्रवाई:

अब धोखाधड़ी के शिकार युवक और उनके घर वाले एजेंट पप्पू खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस से भी शिकायत की है.

अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी बीसी दुबे का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है जानकारी करने के बाद जाँच व कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नीति आयोग की बैठक में CM योगी ने गिनाई प्रदेश की 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें