शनिवार से पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले बीएचयू के सर सुन्दरलाल अस्पताल के सामान्य ओपीडी में दवाएं मुफ़्त में दी जायेंगी. इसके लिए अस्पताल अपने संसाधनों के अलावा स्वयंसेवी संस्थाओं की भी मदद लेगा. बता दे की हर रोज़ जनरल ओपीडी में वरिष्ठ डॉक्टर भी बैठकर मरीजों को छोटी-छोटी बीमारियों से सम्बंधित परामर्श देते है.अस्पताल के इमरजेंसी में मरीजों को पहले से ही दवाएं मुफ्त में दी जाती है.

नए IMS के आने के बाद बदल रही स्थिति:

बीएचयू के सर सुन्दरलाल अस्पताल के सामान्य ओपीडी में दवाएं मुफ़्त में दी जायेंगी. नए चिकित्सा निदेशक डॉ. विजय नाथ मिश्र के पद संभालने के बाद सर सुन्दरलाल अस्पताल की सुविधाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. हाल ही में उन्होंने सामान्य ओपीडी की शुरुआत की जिससे सामान्य बीमारियों वाले मरीजों को भीड़ का हिस्सा नहीं बनना पड़ता. अस्पताल में दूर-दूर से आने वाले मरीजों के परिजन भूखे न सोये इसके लिए रात्रि भोजन की भी व्यवस्था की गई है. लोग इसे महमना का प्रसाद कहते है. आईएमएस डॉ. विजय नाथ मिश्र खुद भी अस्पताल में बैठकर मरीजों को देखते है.

बीएचयू के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजय नाथ मिश्रा
बीएचयू के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजय नाथ मिश्रा

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बीएचयू के जनरल ओपीडी में भी अब मिलेंगी मुफ़्त दवाएं[/penci_blockquote]

मरीजों की सहूलियत के लिए शुरू हुई अटल सेवा:

हाल ही में केंद्र सरकार ने बीएचयू को एम्स के रूप में विक्सित करने को मंज़ूरी दी है. मरीजों की सहूलियत के लिए ई-रिक्शा अटल सेवा शुरू की गई है. इस सेवा के अंतर्गत मरीज़ बीएचयू के मुख्य प्रवेश द्वार, जिसे सिंह द्वार कहा जाता है, से सर सुन्दरलाल अस्पताल तक मुफ़्त में कर सकते है. इसके लिए अस्पताल प्रशासन को तीन  ई-रिक्शा मिली है. जिनमें एक भाजपा विधायक रविंद्र जायसवाल की ओर से दूसरा दिल्ली की एक कंपनी और तीसरा एपेक्स लैब की ओर से मरीजों की सेवा में दिया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”वाराणसी न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें