उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से आ रही तेज आंधी-तूफान ने खूब तबाही मचाई। बुधवार रात आई भयंकर आंधी में प्रदेश आगरा जिले में स्थित ताजमहल के दो गेटों की मीनारें गिरने के साथ मुख्य स्मारक को भी नुकसान पहुंचा। वहीं आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के दौरान हुए बज्रपात में आगरा मंडल में जमकर तबाही मचाई। तूफानी आंधी के चलते 15 लोगों के मरने की सूचना है। बताया जा रहा है कि इस तूफानी आंधी में 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, भयंकर आंधी-तूफान के चलते ताजमहल के प्रवेशद्वार के दो गुलदस्ता पिलर धाराशायी हो गए। प्यार की अमर निशानी ताजनगरी आगरा में ताजमहल के दो गेटों की मीनारें गिरने के साथ मुख्य स्मारक को भी नुकसान पहुंचा है। तूफान में दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। बवंडर में करोड़ों की हानि की भी सूचना है। वहीं कई इलाके पानी में डूब गए। भीमनगरी का मंच भी गिर गया। शाहगंज में मस्जिद की मीनार भी गिरी।

बुधवार देर रात आए भयंकर आंधी-तूफ़ान में करीब 35 मिलीमीटर बारिश हुई और 40 मिनट तक ओले गिरते रहे। भयंकर तूफान से शहर से देहात तक सैकड़ों पेड़, होर्डिंग, टीनशेड, खंभे उखड़ गए। कई जगह मकान और दीवार ढह गईं। आगरा आठ, मथुरा में चार और फिरोजाबाद में लोगों की मौत हो गई।

बता दें यूपी के मौसम में आये बदलाव और आंधी-तूफान का कहर देखने को मिला। आंधी-तूफान से सूबे में अब तक 35 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। राजस्व विभाग के निर्देश पर आंधी-तूफान से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। आंधी-तूफान से पीड़ित लोगों को सरकार ने तत्काल मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए।

आगरा मंडल में शाम 7:30 बजे के करीब एकाएक बिजली गड़गड़ाने के साथ काले बादल घिरने लगे। तूफान इतना तेज था कि चंद पलों में रौद्र रूप धारण कर लिया। लोग संभल पाते, तब तक ओलावृष्टि और भारी बारिश होने लगी। चंद मिनट में ही बवंडर पूरे ब्रज में फैल गया। गेहूं की 80 फीसदी तक फसल नष्ट हो गई।

ये भी पढ़ें- उन्नाव रेप केस: भाजपा विधायक पर दुष्कर्म सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें- एसएसपी कार्यालय में रेप के आरोपी विधायक का हाईवोल्टेज ड्रामा, पत्रकारों से मारपीट

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: भाजपा विधायक का भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- #उन्नावगैंगरेप: सीएम के निर्देश के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने अपने चहेते विधायक को बचाने के लिए नहीं होने दी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें