उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (इलाहाबाद) जिला में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां एक महिला ने नौकरी का झांसा देकर वायुसेना के दो अफसरों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। इस वजह से उसे कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। कोर्ट के आदेश पर ही दोनों आरोपियों के खिलाफ धूमनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। हालांकि दोनों का यहां से कई माह पूर्व तबादला हो चुका है।

हालांकि धूमनगंज इंस्पेक्टर संदीप मिश्र ने मामले को संदिग्ध बताया है। उनका कहना है पीड़िता बयान दर्ज कराने अभी तक सामने नहीं आई। प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात भी सामने आई है कि महिला का संबंधी फर्जी मार्कशीट के आधार पर एयरफोर्स में नौकरी कर रहा था, लेकिन इसका खुलासा होने पर उसे नौकरी से निकाल दिया गया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था। इंस्पेक्टर के मुताबिक मामले की विवेचना शुरू करा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, धूमनगंज निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि 14 वायुसेना पुलिस में तैनात जिम्मी चेरियन एवं हरमन प्रीत सिंह से पिछले वर्ष 2017 में उसकी जान-पहचान हुई थी। दोनों ने खुद को वायुसेना में अधिकारी बताते हुए नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया और उससे परिचय बढ़ाने लगे। पीड़िता का कहना है 20 अगस्त 17 की शाम करीब शाम छह बजे दोनों एक साथ उसके घर आ गए। वह घर में अकेली थी। आरोपियों ने मौका देखकर घर का दरवाजा बंद कर लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता का कहना वह शिकायत लेकर धूमनगंज थाने पहुंची, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिरकार कोर्ट की मदद से दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें