गायत्री प्रजापति बलात्कार मामले में एक और मोड़ आया है. आज सुप्रीम कोर्ट ने एक तरफ गायत्री प्रजापति की गिरफ़्तारी रोकने के लिए दायर याचिका को ख़ारिज कर दिया वहीँ अभी-अभी बलात्कार मामले में एक और आरोपी और गायत्री प्रजापति के गनर ने लखनऊ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. गनर चंद्रपाल ने लखनऊ पुलिस के सामने सरेंडर किया.

गायत्री प्रजापति ने बलात्कार मामले में FIR दर्ज होने पर इसके खिलाफ याचिका दायर की थी और सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी कि उनकी गिरफ़्तारी रोकी जाए लेकिन कोर्ट ने ये अर्जी ठुकरा दी.

आरोपी गायत्री प्रजापति अभी भी गिरफ्त से बाहर:

गायत्री प्रजापति पर एक महिला ने बलात्कार और उसकी बेटी का यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. महिला ने यूपी पुलिस से गुहार लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. मामला जब सुप्रीम कोर्ट के पास पहुंचा, कोर्ट ने यूपी पुलिस को बलात्कार के मामले में FIR दर्ज करने का आदेश दिया था. अमेठी से चुनाव लड़ रहे गायत्री प्रजापति को पुलिस पकड़ नहीं पायी है. हालाँकि इस पूरे मामले में गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया गया है.

गायत्री के खिलाफ दर्ज है मुकदमा:

  • क्राइम नंबर 29-17 पर गायत्री प्रजापति के अलावा 5 अन्य आरोपियों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है.
  • आईपीसी की धारा 511 504, 506 के 3/4 और 376-D के अलावा गायत्री प्रजापति पर पॉक्सो एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें