गाजियाबाद के मसूरी थाने में उस समय हड़कंप मच गया, जहाँ एक रोती बिलखती मां अपनी बदहवास विवाहिता बेटी को लेकर थाने में पहुंच गई. पीड़िता के पति ने उसे तेज़ाब पिला दिया था, जिसकी वजह से उसकी हालत गंभीर है, उसी गम्भीर हालत में पीड़िता की माँ न्याय की आस में उसे लेकर थाने पहुँच गयी. 

पीड़िता की माँ बदहवास बेटी को लेकर पहुंची थाने:

दहेज का दानव लगातार विवाहिताओं को निगल रहा है. एनसीआर जैसे इलाकों में भी मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. उसी का एक उदाहरण एक बदहवासी महिला भी है. जिसके माता पिता ने बेहद अरमानों से उसकी शादी तो की थी, लेकिन पति के घर से जब वो वापस लौटी, तो खामोश हो चुकी थी। क्योंकि उसका गला तेजाब की वजह से अंदरूनी तौर पर कट गया है। और शायद वो कभी भी ना बोल पाए। अब उसे भी इंसाफ का इंतजार है।

क्या है मामला:

हापुड़ की रहने वाली युवती की शादी गाजियाबाद के मसूरी के रहने वाले आरिफ से करीब 1 साल पहले हुई थी. आरोप है कि आरिफ और उसका परिवार दहेज की लगातार मांग कर रहा था. लेकिन जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई, तो करीब 2 महीने पहले आरिफ ने अपनी पत्नी को तेजाब पिला दिया.
इसके बाद उसे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां बकायदा दिल्ली के पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने पीड़िता का बयान भी लिया. बयान की कॉपी भी पीड़िता ने कोर्ट में सबमिट की. इसी आधार पर आरोपी पति आरिफ को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया.  इसके अलावा इस वारदात को अंजाम देने में पति का साथ देने वाले आरोपी ससुराल वाले फरार हो गये. इनमे सास-ससुर और ननद भी शामिल है.

ससुराल वाले बना रहे दबाव:

अब तक मामले के कई और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से परिवार दहशत में है.
बता दे कि आरिफ का परिवार पीड़िता के परिवार पर मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बना रहा है और इसी वजह से पीड़िता का परिवार उसे अस्पताल ले जाने में भी डरता है.
जिसके बाद इन सब धमकियों से तंग आकर पीड़िता की मां इंसाफ की गुहार लगाने मसूरी थाने पहुँच गयी.
पीड़ित महिला की हालत गंभीर थी. वह बोल भी नही सकती थी और उसकी हालत और बिगड़ती जा रही थी. पीड़िता की यह हालत देख पुलिस स्टेशन में हड़कम्प मच गया.

पीड़िता की हालत गंभीर:

वहीं पीड़िता की माँ का आरोप है कि तमाम अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद भी जब आरोपी नहीं पकड़े गए, तो वह अपनी बदहवास बेटी को गंभीर हालत में ही थाने में लेकर पहुंच गई. शायद उस बदहवास महिला को देखकर थाने में किसी को उस पर तरस आ जाए और इंसाफ की एक नजर इस महिला पर भी पड़ जाए।
बहरहाल गाज़ियाबाद पुलिस ने पीड़िता की माँ को जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है.

रेप का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सीतापुर जेल में शिफ्ट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें