आज पूरे देश में दलितों ने भारत बंद का आवाहन किया है. लेकिन यूपी के फतेहपुर में दलित संगठनों के भारत बंद का कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है. वहीं आज फतेहपुर में एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों ने कलेकट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सवर्ण संगठनों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा और जमकर नारे बाजी की. 

SC के फैसले को ठीक मानते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी:

एससी -एसटी अत्याचार निवारण एक्ट को और सख्त बनाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के इरादे से 9 अगस्त यानी आज दलित संगठनों ने भारत बंद बुलाया है. वैसे तो केंद्र सरकार ने लोकसभा में एससी-एसटी अत्याचार निवारण संशोधन अधिनियम बिल पेश कर दिया है मगर फिर भी दलित संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान कर भाजपा सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया हैं.

डीएम को सौंपा ज्ञापन:

लेकिन इससे विपरीत फतेहपुर जिले में सवर्णों ने एससी-एसटी एक्ट के विरोध में और दलितों के भारतबंद के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. जिलें में सवर्ण संगठनों ने प्रदर्शन करते हुए डीएम से मिल कर उन्हें मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

एससी-एसटी भारत बंद के खिलाफ प्रदर्शन:

सवर्ण संगठनों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने जो भी संसोधन इस कानून में किया है, वो बिल्कुल ठीक है. उन्होंने कहा कि एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमों में जांच के बाद ही गिरफ्तारी होने की बात कही है.
संगठनों ने इस एक्ट में तुरंत गिरफ्तार को गलत बताया है और कहा है कि अगर केंद्र सरकार ने इसमें संसोधन किया तो आने वाले चुनाव में सरकार को परिणाम भुगतने पड़ेंगे.

चित्रकूट: भारत बंद के एलान के बाद सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात

शामली: टेलीफोन एक्सचेंज पर लगे तिरंगे को उतारने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें