एक तरफ पूरी राजधानी इन्वेस्टर्स समिट के रंगों में रंगी हुई थी. प्रशासन एलर्ट पर था और हर जगह चौकसी थी लेकिन राजधानी से कुछ ही किलोमीटर दूर उन्नाव में हैवानियत की हदें पार कर देने वाली तस्वीर सामने आई, ऐसी तस्वीर जिसे देखकर रोंगटे खड़े जायेंगे कि किस प्रकार समाज में नफरत फ़ैल चुकी है और हिंसक प्रवृत्ति ने कैसा घिनौना रूप ले लिया है.

उन्नाव में हैवानियत की तस्वीर, लड़की को जिन्दा जलाया

उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित के थाना बारासगरवर में एक लड़की को जिन्दा जला दिया गया. रूह कंपा देने वाली ये तस्वीर देखकर हर कोई हैरान था. ख़बरों के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने पेट्रोल डालकर युवती को जिंदा जला दिया. युवती का शरीर बुरी तरह जल गया था.

पेट्रोल डालकर जिंदा एक लड़की को जला दिया गया

उन्नाव में कुछ अज्ञात लोगों ने एक दलित युवती को जिंदा जला दिया. मौके पर बारा सगवर थानाध्यक्ष उत्तम सिंह राठोर सहित भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे थे , 100 नंबर पुलिस उसके पहले पहुंच चुकी थी लेकिन इस जघन्य कृत्य को अंजाम देने वाले वहां से फरार हो चुके थे. बताया जा रहा है कि साइकिल से अपने घर से टेढ़ा बाजार जाते समय कुछ अज्ञात लोगों ने युवती को बीच रस्ते में ही जिंदा जला दिया. गांव से 300 मीटर की दूरी पर सड़क के पास खेत में लड़की को जलाया गया. खेत के पास ही 100 मीटर की दूरी पर पीएचसी बन रही है. सूत्रों के अनुसार पीएचसी में काम करने वालों ने दलित लड़की को जलते हुए देखा. मगर किसी ने भी युवती को बचाने का प्रयास नही किया. ऐसा बताया जा रहा है कि एक साल पहले भी लड़की से कुछ अज्ञात लोगों की मारपीट हुई थी. दलित युवती ने 9वीं तक की पढ़ाई के बाद अपनी शिक्षा छोड़ दी थी. इस हत्याकांड में ऐसा कहा जा रहा है कि दलित युवती की प्रेम प्रसंग में हत्या कर दी गई.

सब्जी खरीदने निकली थी लड़की

बारासगरवर थाना क्षेत्र के सथनीबाला खेड़ा गांव की रहने वाली युवती साइकल से टेढ़ा गांव साप्ताहिक बाजार में सब्जी खरीदने जा रही थी. वह घर से करीब सौ मीटर दूर शैल सिंह के खेत के निकट रास्ते के पास पहुंची ही थी कि पीछे से आए अज्ञात लोगों ने पिपिया में भरा पेट्रोल डालकर उस पर माचिस लगा दी. देखते ही देखते युवती आग की लपटों से घिर गई और चिल्लाने लगी.  सुनसान रास्ता होने के कारण उसकी चीखें किसी ने नहीं सुनी. मौके से युवती ने सड़क की तरफ भागकर मदद मांगने की कोशिश की लेकिन उसके शरीर बुरी तरह जल जाने के कारण लड़की की मौत हो गई.

थाने से 200 मीटर की दूरी पर लूट, बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को किया घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें