उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में इमराना नाम की युवती का अपने प्रेमी से शादी से करने की जिद्द के सामने प्रेमी सहित परिवार और गाँव तक को झुकना पड़ा. जिसके बाद उसकी जिद्द को पूरा करते हुए पंचायत ने प्रिमि युगल का निकाह करवा दिया.   

प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो भूख हड़ताल पर बैठ गयी प्रेमिका:

रामपुर जिले के थाना अजीमनगर क्षेत्र के गांव दौंगपुरी टांडा में इमराना नाम की युवती को डेढ़ साल पहले अपने ही गांव के जुनैद से प्यार हो गया। धीरे धीरे उनका प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों साथ जीने मरने की कसमे खाने लगे.
इमराना ने अपने प्रेमी से जब शादी करने को कहा तो प्रेमी ने शादी से इंकार कर दिया. अपने प्रेमी की इस करतूत से हताश प्रेमिका थाने जा पहुँची और अपने प्रेमग्रंथ के पन्नो पर लिखी दास्ताँ को पुलिस के सामने बयां किया.

शादी के लिए पुलिस थाने तक पहुँच गयी प्रेमिका:

पुलिस ने उसकी प्रेम कहानी पर संजीदगी भरा कदम उठाते हुए थाने में गांव के पूर्व प्रधान मुरारी लाल को बुलाया और ये सारा मामला पंचायत के ज़रिये सुलझाने की सलाह दी. पूर्व प्रधान और गांव के कुछ अन्य समझदार लोग इमराना को समझा बुझाकर अपने साथ गांव वापस ले आये.
जिसके बाद प्रेमी को पाने के लिए इमराना जिद्द पर अड़ गयी और उसने खाना- पीना तक छोड़ दिया. इमराना करीब 72 घंटो तक भूखी प्यासी रही. जिसके बाद इमराना ने अपनी मुहब्बत की बाज़ी जीत ली. पंचायत ने इमराना और उसके प्रेमी का निकाह करवा दिया.

पंचायत ने करवाया दोनों का निकाह:

इस बारे में इमरान ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि उसे उसका प्यार मिल गया है. पंचायत ने उसका निकाह करा दिया है और अपने प्रेमी को पाकर वो बहुत खुश है.वहीं पूर्व प्रधान मुरारी लाल ने बताया कि इमराना और जुनैद दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। उन दोनों के प्यार को निकाह के बंधन में बांधने के लिए पंचायत की गयी थी। जिसमे दोनों पक्षों को राज़ी करने के बाद प्रेमी और प्रेमिका का निकाह करा दिया गया है।
निकाह की एक रस्म के मुताबिक इमराना 24 मार्च 2019 को अपने मायके से विदा होकर अपनी ससुराल पहुंचेगी। पूर्व प्रधान का ये भी कहना है की इमराना ने जिस तरह से 72 घंटे भूखी प्यासी रहकर अपने प्यार को हासिल किया है वह सचमुच अद्भुद और आश्चर्य जनक है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें