राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर में शादी से इनकार करने पर प्रेमिका ने प्रेमी के घर के दरवाजे पर जहरीला पदार्थ खा लिया। उसकी हालत बिगड़ती देख प्रेमी के दोस्तों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती के परिवारीजनों को सूचना दी। पुलिस का कहना है कि तहरीर पर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से देवरिया की रहने वाले पूजा तिवारी (23) अलीगंज के चौधरी टोला में रहती है। वह रविवार शाम को अपने दोस्त से मिलने के लिए इंदिरानगर के सेक्टर-21 निवासी अमित शुक्ला के घर गई थी। घर के बाहर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। विवाद के दौरान अमित के दोस्त भी उसके साथ मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शादी को लेकर दोनों के बीच विवाद हो रहा था। इसके कुछ ही देर बाद पूजा ने अपने पर्स से कुछ निकालकर खा लिया और दरवाजे पर ही बेहोश होकर गिर गई। बेहोशी की हालत में अमित के दोस्त उसे कार से गोमतीनगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान पूजा की मौत हो गई। डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों से पूछताछ की तो पूरा प्रकरण सामने आया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]युवती को दरोगा के बेटे से था प्यार[/penci_blockquote]
इंस्पेक्टर गाजीपुर राकेश सिंह के मुताबिक अलीगंज के कपूरथला इलाके में रहकर पूजा एक निजी कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। पूजा और अमित एक दूसरे को आठ साल से जानते थे। अमित भी चिनहट के बीबीडी यूनिवर्सिटी में मासकॉम का छात्र है। पूजा उसके ऊपर शादी का दबाव बना रही थी। उसकी बात न मानने पर उसने यह कदम उठाया है। इंदिरानगर के सेक्टर 21 इलाके में सब इंस्पेक्टर अवधेश शुक्ला का बेटा अमित किराए के मकान में रहता है। अवधेश मूलरूप से देवरिया के महाराणा प्रताप कॉलोनी भुजौली के रहने वाले हैं और वर्तमान में सीतापुर में तैनात हैं। अमित का प्रेम प्रसंग अलीगंज के चौधरी टोला में रहने वाली पूजा से था। दोनों देवरिया में एक साथ कोचिंग में पढ़ते थे। पुलिस ने मृतका के परिवारीजनों को खुदकुशी की जानकारी दे दी है। उनके यहां पहुंचने के बाद आरोपित अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने प्रेमी और उसके दो दोस्तों को हिरासत में लिया है इनसे पूछताछ की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें