उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सावन के पहले सोमवार को गौकशों ने गौकशी की वारदात को अंजाम दे डाला। गौकशी की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने गौकशों को घेर उनकी गाड़ी पर धावा बोल दिया और एक गौकश को रंगे हाथ पकड लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आधा दर्जन कटे गौवंशों को बरामद कर गौकशों की तलाश में जुटी है। सबाल यहाँ ये उठता हैं क़ि आखिर खुलेआम इतनी बड़ी गौकशी आखिर किस की सह पर हो रही हैं। हालांकि सीओ दीक्षा सिंह और तहसीलदार ने ग्रामीणों को समझाते हुए मुकदमा दर्ज करने और एनएसए के तहत कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर बाग में मिले अवशेषों को जमीन में दबवाकर, तस्करों की एक सेंट्रो कार, एक बाइक और औजारों को जब्त कर लिया। गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, घटना बुलन्दशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र की है। यहां आम के बाग में कटे पड़े गौवंश योगी सरकार के गौवध प्रतिबंध आदेशों की खुले आम धज्जियां उड़ा रहे थे। दरअसल आज सावन का पहला सोमवार है, यूपी में भले ही गौकशी पर प्रतिबंध हो, लेकिन आज जब श्रद्धालु मंदिरों में भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने जा रहे थे। तभी लोगों ने आम के इस बाग में कटे पड़े गौवंश देखे तो हतप्रभ रह गये। लोगों ने शोर मचाया, ग्रामीण एकत्र हुए तो इतने में गौकश एक कैंटर में फरार हो गये। जब कि ग्रामीणों ने गौकशों की इस कार पर हमला बोल क्षतिग्रस्त कर दिया और एक गौकश को पकड पुलिस के सपुर्द कर दिया। पूरे इलाके में ये ही चर्चा कर रहे कि खुलेआम इतनी बड़ी गौकशी आखिर किस की सह पर हो रही है।

गोकशी की घटना से तनाव की स्थिति पैदा हो गई। गुलावठी कस्बे में इसको लेकर माहौल तनावपूर्ण होने से पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। गौकशी गोकशी को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इन लोगों ने गौकशी के दौरान एक आरोपित को दबोच लिया। दर्जनों ग्रामीण शोर मचाते हुए बाग की तरफ दौड़ पड़े। उनको देखकर गौ-तस्कर भागने लगे। इनमें से एक को घेरकर ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। पकड़ा गया युवक गुलावठी के मोहल्ला पीरखां निवासी मुनान है। इसके पास से गोवंश के पांच कटे हुए अवशेष बरामद किए हैं। लोगों का कहना है कि सावन में मीट की दुकान तक प्रतिबंधित हैं, लेकिन यहां गोकशी हो रही है। इससे हिन्दुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं।

ये भी पढ़ें-

होमगार्ड की फर्जी ड्यूटी लगाकर सरकारी खजाने से लाखों रुपये हड़प रहे पुलिस अधिकारी

पीएम मोदी करेंगे 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास

सांसद सावित्री बाई फुले पर अपने चाचा को 12 बीघा जमीन कब्जा कराने का आरोप

कक्षा 8 की छात्रा ने दो युवकों पर लगाया बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप

तमंचा छिपाकर बरामदगी दिखाने गए पुलिसकर्मी को लोगों ने दौड़कर रंगे हाथ पकड़ा

यूपी में भारी बारिश से हाहाकार: 3 दिन में 31 जिलों में 58 लोगों की मौत

संजय सिंह ने की शिक्षामित्रों से मुलाकात, आंदोलन को दिया समर्थन

24 घंटे में लूट की दो वारदातों से दहला अमेठी, पुलिस खाली हाथ

भारतीय जूनियर हैंडबॉल टीम का केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ सम्मान

मनकामेश्वर मंदिर में 151 लीटर गोमती जल से होगा महादेव का महाअभिषेक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें