श्रावण मास के शुरू होते ही भगवान भोले नाथ के भक्त भोले की भक्ति में मस्त हो जाते है। महाशिवरात्रि पर कावड़ यात्रा शुरू हो जाती है, जिसमे देश के कोने कोने से शिव भक्त हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर शिवालयों की ओर निकल पड़ते है और महाशिवरात्रि पर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करते है।

इसी कड़ी में मंगलवार को 24 वर्षो से कावड़ ला रहे गोल्डन बाबा अपनी कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर मुज़फ्फरनगर के ह्र्दयस्थली शिव चौक पर पहुंचे जहाँ भगवान भोलेनाथ के दर्शन किये ओर अपने गंतव्य दिल्ली की ओर रवाना हो गए. ‘गोल्डन बाबा’ हर समय 11 किलो सोने के आभूषण पहने रहते हैं। इसके चलते उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई है।

कांवड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर से गुजरते हैं:

‘गोल्डन बाबा’ कई साल से कांवड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर से गुजरते हैं। मंगलवार शाम वह अचानक शिव चौक स्थित शिवमूर्ति पर आ गए। जहाँ उन्होंने भगवान शिव की मूर्ति की परिक्रमा की और उसके समक्ष मत्था टेक पूजा अर्चना की.

इस बार जन्मदिन पर शुरू करेंगे कांवड़ यात्रा:

इस मौके पर गोल्डन बाबा ने बताया कि वो इस बार अपने जन्मदिन पर कावड़ यात्रा शुरू करेंगे, इस साल ये उनकी 25वीं कावड़ यात्रा है. यह कांवड़ यात्रा अपने आप में ख़ास है क्योंकि यह उनकी कावड़ यात्रा की ‘सिल्वर जुबली’ है. वो हर साल कावड़ यात्रा में लगभग एक करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च करते है। उन्होंने बताया कि इस बार लगभग 15 किलो सोना लाने की संभावना है।

मृत शिक्षामित्रों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर आज प्रदर्शन

गोंडा: खनन माफ़िया हाफिज़ अली पर NGT ने की बड़ी कार्रवाई

मेरठ में मुठभेड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने के बाद गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें