उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से ही लगातार एक के बाद एक सरकारी संपत्तियों के रंग बदलने की प्रक्रिया जारी है. राजधानी में शास्त्री भवन से लेकर हज हाउस तक की दीवारों पर भगवा रंग चढ़ा दिया गया. एक बार फिर गोमतीनगर कोतवाली की दीवारों को भी भगवा रंग से रंगने का काम जोरों पर है. पीलीभीत जिले के प्राइमरी स्कूलों की इमारतों का भी रंग बदल दिया गया है. टीचरों की मानें तो विरोध के बाद भी प्राइमरी स्कूलों के रंग को बदल दिया गया. पिछली सरकारों ने अपने मुताबिक सरकारी इमारतों को रंग दिया तो भाजपा भी इस कार्य को बदस्तूर आगे बढ़ाने में लगी हुई है.

UP हज़ हाउस पर चढ़ाया गया था गेरुआ रंग

उत्तर प्रदेश में रंगों का सियासी रंग चढ़ने लगा है. मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद, हज़ हाउस की दीवारों पर भगवा रंग दिखाई देने लगा. पहले हज़ हाउस की दीवारें सफेद और हरे रंग से रंगी थी. हज हाउस की दीवारों पर सियासत ने भगवा रंग चढ़ाया. विपक्षी दलों से लेकर उलेमाओं ने ऐतराज जताया और अगले ही दिन वापस सफ़ेद रंग में दीवारों को रंग दिया गया.

प्राइमरी स्कूलों का भगवाकरण:

सूबे के पीलीभीत जिले में 100 से अधिक प्राइमरी स्कूलों का भगवाकरण करवा दिया गया. प्राइमरी टीचरों की मानें तो ग्राम प्रधानों ने जबरन स्कूल को भगवा रंगवाया. इतना ही नहीं टीचरों के मुताबिक, स्थानीय लोगों द्वारा इमारतों को भगवा रंगे जाने का विरोध भी किया गया था.

[foogallery id=”180099″]

शास्त्री भवन पर भी चढ़ा गेरुआ रंग

पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवा रंग से रंगी यूपी की रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाई थी. अब मुख्यमंत्री के कार्यालय के शास्त्री भवन को भगवा रंग से रंगा गया है. एनेक्सी में भगवा कलर की पेंटिंग शुरू हो गई थी. भाजपा के इस काम की शोशल मीडिया पर भी चर्चा शुरू हो गई थी. भाजपा के कार्यकाल में सरकारी भवनों कोगेरुआ रंग से रंगने का क्रम लगातार जारी है.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें