उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह भले ही लाख पुलिसकर्मियों को सुधरने की कोशिश कर लें, लेकिन रंगबाज पुलिसकर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला गोमती नगर का है। यहां एक परिवार ने CMS चौकी इंचार्ज पर संगीन आरोप लगाए। पीड़ित परिवार का कहना है कि दरोगा अपने दल बल के साथ आधी रात के बाद आता है और घर का दरवाजा पीटता है। घर में घुसकर महिलाओं और बेटियों से छेड़छाड़ करता है। इतना ही नहीं रात के अंधेरे में दरोगा चौकी पर अकेले बुलाता है। इन आरोपों के बाद लखनऊ पुलिस फिर एक बार शर्मसार हो रही है। इस संबंध में दारोगा का पक्ष जानने के लिए उनसे बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई।

क्या है पूरा घटनाक्रम

जानकारी के मुताबिक, डिगडिगा गांव में रहने वाले रामखेलावन यादव ने क्षेत्राधिकारी गोमतीनगर को तहरीर दी। इसमें उन्होंने लिखा है 6 अप्रैल को पुलिस मेरे घर पर 6-7 पुलिसकर्मियों के साथ आई। चौकी इंचार्ज ने दरवाजा खटखटाया। ऊपर से हम लोगों ने कहा कि क्या बात है सर… चौकी इंचार्ज ने कहा तुम्हारा लड़का सचिन यादव घर में है, तो मैंने नीचे बुलाया। वह नीचे आया तो दरोगा ने उसकी फोटो ले ली। आरोप है कि पीड़ित की बेटियों की फोटो खींच ली, पत्नी की फोटो खींच ली और घरवालों को धमकी देकर कहा कि सब को तबाह कर दूंगा और धमकाते हुए चले गए।

आरोप है 9 अप्रैल को रात में 3:00 बजे करीब 8-10 सिपाही आए और मेरे बेटे सचिन यादव को पूछा। तो मैंने कहा मेरे रिश्तेदार का एक्सीडेंट हो गया है, मेरा लड़का वहीं गया है। पुलिस वालों ने धमकी दी कि सचिन यादव आए तो उसे चौकी भेज देना नहीं तो तुम्हारे पूरे घर को तबाह कर दूंगा। 10 अप्रैल को रात करीब 1:00 बजे 5 सिपाहियों के साथ चौकी इंचार्ज CMS सुशील कुमार तिवारी आये और जोर-जोर से दरवाजा खटखटाने लगे। पीड़ित ने कहा क्या बात है तो उन्होंने कहा सचिन कहां है। पीड़ित परिवार ने कहा कि वह घर पर ही है। परिवार वालों ने नीचे आने का कारण पूछा और कहा कि मुलाकात करने आप दिन में भी आ सकते हैं।

रात के अँधेरे में घर पर जाकर छेड़छाड़ करती है पुलिस

महिलाओं ने आरोप लगाया कि पूछने पर दारोगा गंदी-गंदी गलियां देने लगा। महिलाओं और जवान बेटियों से छेड़छाड़ की। बहस होती देख चाचा रामचरण और उनके परिवार के लड़के या बाहर आ गए। उन्होंने घटना के बारे में पूछते हुए पुलिसकर्मियों से कहा कि इस तरह बेटियों और महिलाओं को गाली क्यों दे रहे हो। इस पर दरोगा उनको भी गालियां देकर धमकाते हुए चला गया। महिलाओं का आरोप है कि पुलिस रात के अंधेरे में आती है। घर में महिलाओं से छेड़छाड़ करती है लड़कियों से छेड़छाड़ करती है और रात में अकेले चौकी पर बुलाती है। आरोप है कि दारोगा महिलाओं को धमकी भी देता है कि शिकायत चाहे जिससे करना हो कर लो मेरा कुछ नहीं होगा। हालांकि मामला क्या है यह जांच का विषय है।

ये भी पढ़ें- बलात्कार का आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- अपराधी को फोन पर बताकर फर्जी एनकाउंटर करती है पुलिस: ऑडियो सुने

ये भी पढ़ें-  पूरा देश मना रहा डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर 127वीं जयंती

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती: किशोरी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, वायरल करने की धमकी

ये भी पढ़ें- बिना महिला सदस्य के 10 सदस्यों की सीबीआई टीम उन्नाव पहुंची

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें